scriptस्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा स्थगित करने को लेकर शिक्षा मंत्री ने RPSC को लिखा पत्र, नई तिथि को लेकर आई ये खबर | RPSC 1st Grade Teacher Exam 2018 latest Update:1st Grade Exam New date | Patrika News
जयपुर

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा स्थगित करने को लेकर शिक्षा मंत्री ने RPSC को लिखा पत्र, नई तिथि को लेकर आई ये खबर

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा स्थगित करने को लेकर शिक्षा मंत्री ने RPSC को लिखा पत्र, नई तिथि को लेकर आई ये खबर

जयपुरJan 05, 2019 / 06:42 pm

rohit sharma

जयपुर।

प्रदेश में होने जा रही RPSC 1st Grade Teacher भर्ती परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर है। शिक्षा विभाग ने आरपीएससी की ओर से 15 जनवरी से होने वाली स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा को स्थगित कर नई तिथियां घोषित करने के लिए कहा है।
इस संबंध में शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव भास्कर ए सावंत ने आयोग को पत्र लिखकर सकारात्मक कदम उठाने के लिए कहा है। ऐसे में स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा स्थगित होना लगभग तय माना जा रहा है।
शिक्षामंत्री Govind Singh Dotasra की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में अभ्यर्थियों के हितों को दृष्टिगत रखते हुए राजस्थान लोक सेवा आयोग की स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर नई तिथियां घोषित करने के लिए आरपीएससी से कहा गया है।
शिक्षामंत्री के निर्देश पर आरपीएससी को पत्र लिखकर परीक्षा स्थगित करने का आग्रह किया गया है। मंत्री डोटासरा ने बताया कि स्कूल व्याख्याता भर्ती की इन परीक्षाओं को स्थगित करने के संबंध में बड़ी संख्या में राज्य भर से अभ्यर्थी मांग कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने और परीक्षाओं से संबंधित सभी पक्षों पर व्यापक विमर्श और चर्चा करने के बाद एक उच्च स्तरीय बैठक की गई। इस बैठक में व्यापक छात्र हितों में परीक्षा स्थगित करने के लिए सहमति बनने पर आरपीएससी को पत्र लिखा गया है।
वहीं, इस बारे में आयोग के सचिव पी.सी बैरवाल का कहना है कि उन्हें शिक्षा विभाग की ओर से भेजा पत्र मिल गया है। आयोग कमीशन की बैठक में इस पर विचार करेगा।

Home / Jaipur / स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा स्थगित करने को लेकर शिक्षा मंत्री ने RPSC को लिखा पत्र, नई तिथि को लेकर आई ये खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो