scriptराजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी की इस सीधी भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी, यहां देखें Answer Key | RSMSSB Industrial Inspector Recruitment 2018 Answer Key | Patrika News
जयपुर

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी की इस सीधी भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी, यहां देखें Answer Key

www.patrika.com/rajasthan-news/
 

जयपुरJul 09, 2018 / 08:49 pm

rohit sharma

banswara

RSMSSB

जयुपर ।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 24 जून को आयोजित उद्योग निरीक्षक सीधी भर्ती परीक्षा, 2018, परीक्षा कोड 38, का मास्टर प्रश्न पत्र एवं इसकी प्रारम्भिक उत्तर कुंजी बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कर दी गयी है। परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र में सम्मिलित किसी प्रश्न अथवा उसके उत्तर के संबंध में कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ दिनांक 11 जुलाई से 13 जुलाई 2018 को रात्रि 12 बजे तक अपनी ऑनलाईन आपत्ति बोर्ड की वेबसाईट पर दर्ज करवा सकते हैं।
बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार परीक्षार्थियों को परीक्षा में अलग-अलग सेट के प्रश्न पत्र उपलब्ध कराये गये हैं। अपलोड किये गये प्रश्न पत्र में उनको उपलब्ध कराये गए प्रश्न पत्र के सभी प्रश्न अलग-अलग क्रमांक पर सम्मिलित हैं। उनके प्रश्न पत्र में किसी प्रश्न के उत्तर के दिये गये विकल्पों का क्रम भी अपलोड किये गये प्रश्न पत्र के प्रश्न के उत्तर के विकल्पों में भिन्न क्रम में हो सकता है। परीक्षार्थी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र की प्रश्न संख्या व उत्तर के विकल्पों के क्रम के आधार पर ही अपनी आपत्तियाँ दर्ज कर सकता है।
बोर्ड द्वारा निर्धारित किया है आपत्ति का शुल्क

बोर्ड द्वारा प्रत्येक आपत्ति का शुल्क 100 रुपये निर्धारित किया गया है। इसके लिए परीक्षार्थी बोर्ड की वेब साईट पर उपलब्ध ऑनलाईन आपत्ति के लिंक पर जाकर अपनी SSO आई.डी. के माध्यम से देय शुल्क ई-मित्र पेमेन्ट गेट-वे या ई-मित्र कियोस्क पर, जितने प्रश्नों पर आपत्तियाँ करनी है, उसके अनुुसार प्रति प्रश्न रुपये 100 की दर से देय शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।
ये है आवेदन की अंतिम तिथि

ऑनलाईन आपत्तियां केवल 11 जुलाई से 13 जुलाई 2018 को रात्रि 12 बजे तक ही दर्ज करवा सकते है। बोर्ड की तरफ से आपत्तियों के लिये पोर्टल पर Standard, Authentic पुस्तकों के प्रमाण ही ऑनलाईन संलग्न करने के निर्देश हैं। ऐसे में अभ्यर्थी को प्रमाण के प्रत्येक पृष्ठ पर अपना रोल नम्बर और संबंधित प्रश्न की क्रम संख्या लिखकर ही अपलोड करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो