scriptRTDC के महंगे होटल हुए सस्ते,9 होटलों का किराया 20 प्रतिशत तक किया कम | rtdc | Patrika News
जयपुर

RTDC के महंगे होटल हुए सस्ते,9 होटलों का किराया 20 प्रतिशत तक किया कम

मेहमान छिटके तो अफसरों ने ‘मार्केट स्टडी’के बाद की किराए में कमीहोटल कॉर्पोरेशन ने भी बुजुर्ग से लेकर दिव्यांगों तक को होटलों के किराए में 30 प्रतिशत तक की छूट

जयपुरNov 26, 2021 / 08:31 am

PUNEET SHARMA

rtdc-hotel-kajri.jpg

जयपुर।
प्रदेश में शादी समारोह शुरू हो गए हैं कमाई के बंपर सीजन में भी राजस्थान पर्यटन निगम के होटलों में सन्नाटा पसरा हुआ है। क्योंकि पर्यटन निगम ने नया पर्यटन सीजन शुरू होते ही होटलों का किराया 30 से 35 प्रतिशत तक बढ़ा दिया। जिसका असर नवंबर माह में शादी समारोह शुरू होने के बाद दिखा। पत्रिका ने 17 सितंबर को ‘मेहमानों का पहले ही टोटा अब होटल किराया बढ़ाया 40 प्रतिशत’और ‘बंपर सीजन में भी पर्यटन निगम के होटलों में सन्नाटा’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किए।
समाचारों के बाद सक्रिय हुए पर्यटन विभाग और पर्यटन निगम के अफसरों ने ‘मार्केट स्टडी’ करके पर्यटन निगम के होटलों के प्रमुख 9 होटलों के बढ़े हुए किराए में 20 प्रतिशत की कटौती के आदेश जारी कर दिए। वहीं होटल कॉर्पोरेशन ने भी अपने होटलों में सीनियर सिटीजन से लेकर दिव्यांग तक को किराए में 30 प्रतिशत तक की कमी कर दी है।
आरटीडीसी प्रशासन ने गुरुवार को होटल तीज,गणगौर,पुष्कर सरोवर,मूमल जैसलमेर,गवरी तलाब—झालावाड़,कजरी—उदयपुर,झूमर बावड़ी सवाई माधोपुर,पन्ना—चितौडगढ़ और अलवर के मीनल होटल के किराए में 20 प्रतिशत तक की कटौती कर दी गई है। किराए में कटौती सप्ताह के पांच दिन रहेगी। शनिवार और रविवार को किराया यथावत रहेगा।
आरटीडीसी अफसरों के अनुसार किराया कम होने से अब होटलों में कमरों की आॅक्यूपेंसी बढ़ेगी और राजस्व में बढ़ोतरी होगी। अभी 15 दिसंबर तक शादी समारोह चलेंगे और किराया कम होने से अन्य राज्यों से राजस्थान आए मेहमानों को फायदा होगा।

होटल कॉर्पोरेशन के अधीन होटलों का किराया भी कम
सीनियर सिटीजन—20 प्रतिशत
महिला—सिंगल और ग्रुप—25 प्रतिशत
दिव्यांग—30 प्रतिशत
सरकारी कार्मिक—30 प्रतिशत

Home / Jaipur / RTDC के महंगे होटल हुए सस्ते,9 होटलों का किराया 20 प्रतिशत तक किया कम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो