scriptकांग्रेस का सियासी पारा गरम, पायलट दिल्ली में कर सकते हैं कई नेताओं से मुलाकात | Sachin Pilot can meet many top congress leaders in Delhi | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस का सियासी पारा गरम, पायलट दिल्ली में कर सकते हैं कई नेताओं से मुलाकात

-सोमवार को प्रियंका गांधी से हो सकती है सचिन पायलट की मुलाकात, पायलट की नाराजगी दूर करने में जुटे हैं पार्टी के कई शीर्ष नेता

जयपुरJun 12, 2021 / 10:35 am

firoz shaifi

sachin pilot

sachin pilot

जयपुर। प्रदेश में 10 माह बाद भी सचिन पायलट कैंप के सुझावों पर अमल करने के लिए बनी कमेटी की ओर से कोई सुनवाई नहीं किए जाने के बाद सचिन पायलट कैंप की नाराजगी से प्रदेश कांग्रेस की सियासत का पारा गरम है। पिछले 5 दिन से राजस्थान की राजनीति में सियासी हलचल बड़ी हुई थी तो अब सचिन पायलट के शुक्रवार शाम को दिल्ली लौटने के बाद अब सभी की निगाहें दिल्ली पर जमी हुई है।

कहा जा रहा है कि सचिन पायलट अपनी मांगों को लेकर आज फिर से प्रदेश प्रभारी अजय माकन, पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल सहित कई अन्य नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि सचिन पायलट ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात के लिए समय मांगा है।

प्रियंका गांधी से सोमवार को हो सकती है मुलाकात
सूत्रों की माने तो सचिन पायलट की कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से भी सोमवार को मुलाकात हो सकती है। प्रियंका गांधी फिलहाल शिमला दौरे पर है और उनका सोमवार सुबह शिमला से दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है। ऐसे में माना जा रहा है कि सोमवार शाम को सचिन पायलट प्रियंका गांधी से मुलाकात कर सकते हैं और कमेटी की ओर से जल्द से जल्द सुनवाई करने का आग्रह भी कर सकते हैं।

दरअसल बीते साल सियासी संकट के दौरान सुलह का रास्ता अपनाते हुए पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने सचिन पायलट कैंप की मांगों के लिए 3 सदस्य कमेटी बनाई थी, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और अहमद पटेल को भी शामिल किया गया था। हालांकि अहमद पटेल के देहांत के बाद से ही कमेटी निष्क्रिय पड़ी है।

यह सचिन पायलट कैंप का तर्क
दऱअसल पायलट कैंप की नाराजगी इस बात को लेकर भी है कि कांग्रेस आलाकमान 10 दिनों के भीतर पंजाब के नवज्योत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह और असंतुष्ट नेताओं की शिकायतें सुनने के लिए कमेटी गठित कर तुरंत अलग-अलग गुटों के नेताओं की सुनवाई कर सकती है तो फिर 10 माह बाद भी सचिन पायलट कैंप की शिकायतों को क्यों नहीं सुना जा रहा है, उनकी बात को भी जल्द से जल्द सुना जाना चाहिए।

पायलट कैंप कैंप की नाराजगी दूर करने में लगे हैं शीर्ष नेता
सूत्रों की माने तो पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के भाजपा में जाने के बाद कांग्रेस आलाकमान सचिन पायलट को लेकर चिंतित हैं। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता नहीं चाहते हैं कि सचिन पायलट की नाराजगी और बढ़े। ऐसे में पार्टी के कई शीर्ष नेता कांग्रेस आलाकमान से बात करके सचिन पायलट कैंप की मांगों को सुनने का आग्रह कर रहे हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राहुल गांधी के करीबी भंवर जितेंद्र सिंह ने भी कहा है कि सचिन पायलट की मांगों को जल्द से जल्द सुना जाना चाहिए। वहीं दूसरी और कांग्रेस आलाकमान भी सचिन पायलट जैसे ऊर्जावान और जनाधार वाले नेता को खोना नहीं चाहता है, इसलिए माना जा रहा है कि जल्द ही सचिन पायलट की मांगों पर विचार करने की कवायद शुरू हो जाएगी गौरतलब है कि सचिन पाय़लट कैंप की मांगों पर अमल करने के लिए बनी 3 सदस्यीय कमेटी ने 10 माह बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की है, जिससे सचिन पायलट कैंप में नाराजगी बढ़ती जा रही है। सचिन पायलट कैंप कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों में उनको अहमियत दी जाए और जल्द से जल्द राजनीतिक नियुक्तियां और मंत्रिमंडल विस्तार किया जाए।

Home / Jaipur / कांग्रेस का सियासी पारा गरम, पायलट दिल्ली में कर सकते हैं कई नेताओं से मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो