Coronavirus: सचिन पायलट ने की 1.40 करोड़ रूपए देने की अनुशंषा, साथ ही प्रदेशवासियों से की ये अपील...

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Rajasthan Deputy CM Sachin Pilot ) ने टोंक में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के संक्रमण से बचाव के लिए विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कोष से 'मुख्यमंत्री सहायता कोष में' ( Chief Minister Relief Fund ) एक करोड़ 40 लाख रूपये की राशि देने की अनुशंषा की है।

By: abdul bari

Published: 29 Mar 2020, 10:29 PM IST

जयपुर
प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Rajasthan Deputy CM Sachin Pilot ) ने टोंक में कोरोना वायरस ( coronavirus ) के संक्रमण से बचाव के लिए विभिन्न चिकित्सीय उपकरण एवं सामग्री उपलब्ध कराने के लिए विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कोष से 'मुख्यमंत्री सहायता कोष में' ( Chief Minister Relief Fund ) एक करोड़ 40 लाख रूपये की राशि देने की अनुशंषा की है।


पायलट ने बताया कि इस राशि से टोंक में चिकित्सा विभाग के लिए वेंटीलेटर, थर्मल स्केनर, ड्रिप स्टेण्ड, ऑक्सीजन सिलेण्डर, पल्स ऑक्सी मीटर, वाइटल मॉनीटर, आइसोलेशन के लिए बैड इत्यादि आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा सकेगी।


मेडिकेटेड सेनेटाइजर भी उपलब्ध करवा दिए गए

पायलट ने बताया कि टोंक जिले सहित सम्पूर्ण प्रदेश के गांवों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का स्प्रे करने का कार्य स्थानीय ग्राम पंचायतों की ओर से निरन्तर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि टोंक के चिकित्सा विभाग को आज लगभग 15 हजार मेडिकेटेड सेनेटाइजर भी उपलब्ध करवा दिये गये हैं।

वायरस को फैलने से रोकने में सहयोग प्रदान करें

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए संसाधनों की कमी नहीं आने दी जायेगी। इस दौरान पायलट ने आमजन से अपील की है कि वह घरों में रहें तथा लॉकडाउन की पालना कर कोरोना वायरस ( Coronavirus In Rajasthan ) को फैलने से रोकने में सहयोग प्रदान करें।

यह खबरें भी पढ़ें...

Corona से जूझ रहे भीलवाड़ा और झुंझुनू के कलेक्टरों की मदद करेंगे 10 RAS अफसर, आदेश जारी



जयपुर: चारदीवारी के अधिकतर इलाकों में कर्फ्यू के बीच खाने-पीने की चीजों की हुई किल्लत


Corona के मद्देनजर CM गहलोत ने टेलीफोन पर बात कर PM मोदी से मांगी मदद, जवाब में PM बोले...

coronavirus
Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned