scriptCorona के मद्देनजर CM गहलोत ने टेलीफोन पर बात कर PM मोदी से मांगी मदद, जवाब में PM बोले… | CM Gehlot Demand For Help From PM Modi Due to Coronavirus In Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Corona के मद्देनजर CM गहलोत ने टेलीफोन पर बात कर PM मोदी से मांगी मदद, जवाब में PM बोले…

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Modi ) से टेलीफोन पर बातचीत कर कोरोना संकट ( Coronavirus In Rajasthan ) से निपटने के लिए केन्द्र से सहयोग का आग्रह किया है।

जयपुरMar 28, 2020 / 03:27 pm

abdul bari

जयपुर
प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( pm modi ) से टेलीफोन पर बातचीत कर कोरोना संकट ( Coronavirus In Rajasthan ) से निपटने के लिए केन्द्र से सहयोग का आग्रह किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री को इस महामारी से बचाव तथा प्रदेशवासियों की जीवन की रक्षा के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी।
CM गहलोत ने सरकारी प्रयासों की दी जानकारी


इस दौरान गहलोत ने उन्हें अवगत कराया कि राज्य सरकार इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए मिशन मोड पर काम कर रही है। इस काम में सभी जनप्रतिनिधियों, धर्मगुरूओं, सामाजिक संस्थाओं, चिकित्सक समुदाय सहित तमाम वर्गाें का सहयोग लिया जा रहा है। लॉकडाउन की सख्ती से पालना के साथ-साथ जरूरतमंदों की आर्थिक एवं सामाजिक सुरक्षा के लिए राज्य सरकार ने 2 हजार करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज घोषित किया है। हमने संकल्प लिया है कि प्रदेश में एक भी व्यक्ति लॉकडाउन की वजह से भूखा नहीं सोए।
CMके आग्रह पर ये बोले PM मोदी

बातचीत के दौरान गहलोत ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि संकट की इस घड़ी में केन्द्र खुले मन से राज्य सरकार को सहयोग प्रदान करे। प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री के आग्रह पर उन्हें विश्वास दिलाया कि केन्द्र सरकार इस महामारी से लड़ने के लिए राज्य सरकार को पूरा सहयोग प्रदान करेगी।

गृह मंत्री अमित शाह से भी की टेलीफोन पर बातचीत

मुख्यमंत्री ने केन्द्र से सहयोग को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) से भी टेलीफोन पर बातचीत की। उन्होंने शाह को राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराया और आवश्यक सहयोग की अपेक्षा की।
यह खबरें भी पढ़ें…


राजस्थान के एक और जिले पर Coronavirus का साया, इटली से आई महिला कोरोना पॉजिटिव



coronavirus us के मद्देनजर सरकार का बड़ा फैसला, अब जयपुर के सात थाना इलाकों समेत चारदीवारी में कर्फ्यू

Home / Jaipur / Corona के मद्देनजर CM गहलोत ने टेलीफोन पर बात कर PM मोदी से मांगी मदद, जवाब में PM बोले…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो