scriptराजस्थान के एक और जिले पर Coronavirus का साया, इटली से आई महिला कोरोना पॉजिटिव | Coronavirus Positive Case In Churu : Coronavirus In Churu | Patrika News

राजस्थान के एक और जिले पर Coronavirus का साया, इटली से आई महिला कोरोना पॉजिटिव

locationचुरूPublished: Mar 28, 2020 02:03:30 am

Submitted by:

abdul bari

चूरू जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में शुक्रवार शाम से तब खलबली मच गई, जब सालासर की रहने वाली दादी और पोती में एक साथ संक्रमण ( Coronavirus In Churu ) की खबर मिली। ( Coronavirus In Rajasthan )

चूरू.
चूरू जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में शुक्रवार शाम से तब खलबली मच गई, जब सालासर की रहने वाली दादी और पोती में एक साथ संक्रमण ( Coronavirus In Churu ) की खबर मिली। हालांकि कुछ ही देर बाद स्पष्ट हो गया कि महिला कोरोना संक्रमित थी, जबकि उसकी पोती की रिपोर्ट नेगेटिव निकली।

20-25 दिन पहले इटली से आए थे ( Coronavirus In Churu )

दादी-पोती सालासर के भांगीवाद गांव की रहने वाली बताई जाती हैं। बताया जा रहा है कि महिला के परिवार के कुछ लोग करीब 20-25 दिन पहले इटली से आए थे। उनके जाने के बाद पोती को खांसी जुकाम की दिक्कत हुई, जिसे लेकर महिला 26 मार्च को डॉक्टरों की सलाह पर जयपुर के जेके लोन अस्पताल पहुंची। वहां लक्षणों को भांप कर डॉक्टरों ने बच्ची और दादी दोनों का कोविड-19 टेस्ट कराने को कहा। बच्ची को पीडियाट्रिक वार्ड में रखा गया और महिला को मेडिसिन वार्ड में भर्ती किया गया। शुक्रवार शाम को रिपोर्ट आई, तो बच्ची तो निगेटिव निकली, लेकिन महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।

जिला प्रशासन में हडक़ंप ( Coronavirus In Rajasthan )

इसके बाद जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग में हडक़ंप मच गया। मेडिकल टीम मौके पर पहुंची। इधर, डीबीएच अस्पताल में कोरोना ईकाई को भी अलर्ट पर डाल दिया गया। इस दौरान महिला और उसके परिवार के संपर्क में आए लोगों की पहचान शुरू कर दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो