scriptगहलोत के ‘फैसले’ पर सचिन पायलट ने अड़ाया पेच, सोनिया गांधी तक पहुंची बात | Sachin Pilot insists on Gehlot's 'decision', reaches Sonia Gandhi | Patrika News
जयपुर

गहलोत के ‘फैसले’ पर सचिन पायलट ने अड़ाया पेच, सोनिया गांधी तक पहुंची बात

राजस्थान ( Rajasthan )से राज्यसभा उम्मीदवारों ( rajyasabha Election )के नाम तय हो गए है और उनकी अधिकारिक घोषणा होने ही वाली थी कि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ( Sachin Pilot) ने पेंच फंसा दिया है

जयपुरMar 12, 2020 / 03:22 pm

rahul

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर। राजस्थान ( Rajasthan )से राज्यसभा उम्मीदवारों ( rajyasabha Election ) के नाम तय हो गए है और उनकी अधिकारिक घोषणा होने ही वाली थी कि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ( Sachin Pilot) ने पेंच फंसा दिया है और तय नाम को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने अपनी नाराजगी भी जता दी।
पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने राजस्थान से दो नामों को लेकर अपने नाम तय किए है जिनमें एक नाम तो कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के सी वेणुगोपाल का है और दूसरा नाम नीरज डांगी का है जो राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के महासचिव है।
डांगी का नाम सामने आते ही प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट सक्रिय हो गए और उन्होंने डांगी का विरोध शुरू करते हुए अपनी ओर से दूसरा नाम सोनिया गांधी को भेजा है। वो नाम है कुलदीप इंदौरा का। जो प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष और श्रीगंगानगर के जिला अध्यक्ष पद का काम कर चुके है।
पायलट ने इन्दौरा को राज्यसभा का टिकट देने की मांग की है। इधर डांगी और इन्दौरा के नामों में कुछ समानता भी है। दोनों नेता राजस्थान प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष रहे है। डांगी तीन बार विधानसभा चुनाव हार चुके है तो इन्दौरा भी दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके है।
डांगी के पिता दिनेशराय डांगी राजस्थान सरकार में मंत्री रह चुके है और इन्दौरा के पिता हीरालाल इन्दौरा भी गहलोत सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री रहे है। दोनों नेता अनुसूचित जाति वर्ग से आते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो