सियासत के बीच आज सचिन पायलट का कोटा में दौरा

कोटा के जेके अस्पताल में बच्चों की मौत को लेकर सियासत जारी है।

जयपुर
कोटा के जेके अस्पताल में बच्चों की मौत को लेकर सियासत जारी है। कांग्रेस और भाजपा नेता एक दूसरे पर लगातार आरोप — प्रत्यारोप कर रहे है। इस बीच कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट कोटा के जेके लोन अस्पताल का दौरा कर वहां जायजा लेंगे।
कोटा अस्पताल में मरने वाले बच्चों का आंकड़ा बढ़कर सौ से ज्यादा हो गया है। बच्चों की मौत को लेकर स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास कल कोटा गए थे और व्यवस्था सुधारने का दावा करके आए हैं।
बताया जा रहा है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सचिन पायलट को कोटा में अस्पताल का दौरा करने और रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। वहीं इतनी मौतों के बावजूद अस्पताल में चिकित्सा सेवाओं की भारी कमी है। संसाधन खराब पड़े हुए है। राजस्थान की शिक्षा नगरी मानी जाने वाली कोटा के इस सबसे बड़े मातृ एवं शिशु सरकारी अस्पताल जे के लोन अस्पताल को मौत का अस्पताल तक कहा जा रहा है। कल जब स्वास्थ्य मंत्री एक माह बाद इस अस्पताल का दौरा करने आए थे तो अस्पताल प्रशासन ने उनके लिए ग्रीन कॉरपेट तक बिछा दिया था और वहां बेड पर नई बेडशीट लगा दी गई थी। टूटी खिड़कियों को ढंक दिया गया था। रंग रोगन का काम चल रहा था। स्वास्थ्य मंत्री शर्मा ने भी माना था कि अस्पताल ने अपने फंड का उपयोग नहीं किया और उपकरण नहीं खरीदे। मंत्री शर्मा ने कहा था कि इस बारे में भी जवाबदेही तय की जाएगी और जो भी दोषी होगा उस पर सख्त कार्रवाई करेंगे।

BJP
rahul Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned