scriptविकास कार्य गिनाने में जुटे पार्षद, जनता मांग रही कार्यों का हिसाब | Sadulpur Municipal Election | Patrika News
जयपुर

विकास कार्य गिनाने में जुटे पार्षद, जनता मांग रही कार्यों का हिसाब

सादुलपुर नगरपालिका चुनाव की घोषणा होते ही पार्षद फिर से वार्ड में सक्रिय हैं और मतदाताओं के सामने विकास कार्य गिनाने में जुटे हैं, लेकिन अब जनता उनके कार्यकाल में किए गए कार्यों का हिसाब मांग रही है। लोगों का मानना है कि शहर में अतिक्रमण से रास्ते सिकुड़ चुके हैं और विकास के दावे केवल कागजों तक ही सिमट कर रह गए हैं।

जयपुरNov 06, 2019 / 05:00 pm

anant

विकास कार्य गिनाने में जुटे पार्षद, जनता मांग रही कार्यों का हिसाब

विकास कार्य गिनाने में जुटे पार्षद, जनता मांग रही कार्यों का हिसाब

सादुलपुर नगरपालिका चुनाव की घोषणा होते ही पार्षद फिर से वार्ड में सक्रिय हैं और मतदाताओं के सामने विकास कार्य गिनाने में जुटे हैं, लेकिन अब जनता उनके कार्यकाल में किए गए कार्यों का हिसाब मांग रही है। लोगों का मानना है कि शहर में अतिक्रमण से रास्ते सिकुड़ चुके हैं और विकास के दावे केवल कागजों तक ही सिमट कर रह गए हैं। हालांकि कई वार्डों में विकास भी हुआ है। कई ऐसे वार्ड भी हैं जहां पार्षद उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे। पत्रिका ने जब वार्ड संख्या 18 और 19 में पहुंचकर लोगों से बात की तो लोगों ने समस्यायों को गिनाना शुरू कर दिया।
-समस्या जस की तस

वार्ड 18 के लोगों ने विकास कार्यों को संतोषजनक तो बताया लेकिन नाले-नालियों की सफाई नहीं होने से नाराजगी भी जाहिर की। स्थानीय लोगों ने बताया कि इसके अलावा रेलवे फाटक के पास बने अंडरब्रिज दुविधा का कारण बना हुआ है। अंडरब्रिज में गंदे पानी की निकासी नहीं हो रही है और गंदगी के कारण मोहल्ले में प्रदूषणयुक्त वातावरण बना हुआ है। इसके अलावा हनुमानगढ़-हिसार जाने वाले रेलखंड के पास वर्षों से जमा गंदे पानी की निकासी नहीं होने के कारण बीमारियां फैलने की आशंका से भी लोग परेशान दिखे। वहीं रेलवे फाटक के पास लगे ट्रांसफार्मर की लगी सुरक्षा दीवार टूट जाने के कारण हर वक्त अनहोनी घटना की आशंका बनी रहती है।
-नहीं सुन रहे जिम्मेदार

इधर, वार्ड 17 में लोगों ने बताया कि मोहल्ले तक आने वाली सड़क क्षतिग्रस्त है। वर्षों बाद भी इस सड़क का नवीनीकरण नहीं हो सका है। बरसात के दिनों में पानी निकासी नहीं होने के कारण घरों में पानी घुस जाता है। बहरहाल, सादुलपुर में अमूमन हर वार्डों की स्थिति ऐसी ही है। हर जगह लोग मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे हैं। खास बात ये है कि स्थानीय लोगों ने पार्षद हीं नहीं बल्कि सांसद, विधायक को भी समस्या से अवगत करवा चुके हैं, लेकिन अब तक इस कोई ध्यान नहीं दे रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो