ब्लड बैंकों में रक्त की कमी पर संघ स्वयंसेवकों ने किया रक्तदान

रक्तदान शिविर में आरएसएस की मानसरोवर नगर इकाई ने 25 यूनिट रक्तदान किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जयपुर महानगर प्रचार प्रमुख अशोक शर्मा ने बताया कि संघ की ओर से कई समाज सेवा के कार्य किए जा रहे हैं।

By: Gaurav Mayank

Published: 05 May 2020, 07:47 PM IST

जयपुर। कोरोना वैश्विक महामारी के बीच ब्लड बैंकों में आ रही रक्त की कमी से मरीजों को परेशान नहीं हो, इसे देखते हुए रामपाल ब्लड बैंक चित्रकूट की ओर से लगाए गए रक्तदान शिविर में आरएसएस की मानसरोवर नगर इकाई ने 25 यूनिट रक्तदान किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जयपुर महानगर प्रचार प्रमुख अशोक शर्मा ने बताया कि संघ की ओर से कई समाज सेवा के कार्य किए जा रहे हैं। संघ की जयपुर महानगर इकाई ने 22925 राशन किट, 7 लाख से अधिक भोजन पैकेट, 56402 मास्क का वितरण किया। जयपुर महानगर के 29 स्थानों पर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक काढ़ा भी पिलाया गया।

कोरोना पीडि़तों के लिए किया रक्तदान
जयपुर। सांगानेर के अचरावाला में प्रकृति हित संस्था के तत्वावधान में मंगलवार को रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। शिविर संयोजक जितेंद्र बागड़ा ने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी के बीच ब्लड बैंकों में आ रही रक्त की कमी से मरीजों को परेशान नहीं हो, इसे देखते हुए शिविर में युवाओं ने 37 यूनिट रक्तदान किया। शिविर में रामअवतार, प्रभु यादव, मुकेश शर्मा, छाजूराम, विष्णु, ग्यारसी लाल आदि लोग मौजूद थे।

Show More
Gaurav Mayank
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned