scriptब्लड बैंकों में रक्त की कमी पर संघ स्वयंसेवकों ने किया रक्तदान | Sangh volunteers donated blood due to lack of blood in blood banks | Patrika News
जयपुर

ब्लड बैंकों में रक्त की कमी पर संघ स्वयंसेवकों ने किया रक्तदान

रक्तदान शिविर में आरएसएस की मानसरोवर नगर इकाई ने 25 यूनिट रक्तदान किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जयपुर महानगर प्रचार प्रमुख अशोक शर्मा ने बताया कि संघ की ओर से कई समाज सेवा के कार्य किए जा रहे हैं।

जयपुरMay 05, 2020 / 07:47 pm

Gaurav Mayank

ब्लड बैंकों में रक्त की कमी पर संघ स्वयंसेवकों ने किया रक्तदान

ब्लड बैंकों में रक्त की कमी पर संघ स्वयंसेवकों ने किया रक्तदान

जयपुर। कोरोना वैश्विक महामारी के बीच ब्लड बैंकों में आ रही रक्त की कमी से मरीजों को परेशान नहीं हो, इसे देखते हुए रामपाल ब्लड बैंक चित्रकूट की ओर से लगाए गए रक्तदान शिविर में आरएसएस की मानसरोवर नगर इकाई ने 25 यूनिट रक्तदान किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जयपुर महानगर प्रचार प्रमुख अशोक शर्मा ने बताया कि संघ की ओर से कई समाज सेवा के कार्य किए जा रहे हैं। संघ की जयपुर महानगर इकाई ने 22925 राशन किट, 7 लाख से अधिक भोजन पैकेट, 56402 मास्क का वितरण किया। जयपुर महानगर के 29 स्थानों पर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक काढ़ा भी पिलाया गया।
कोरोना पीडि़तों के लिए किया रक्तदान
जयपुर। सांगानेर के अचरावाला में प्रकृति हित संस्था के तत्वावधान में मंगलवार को रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। शिविर संयोजक जितेंद्र बागड़ा ने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी के बीच ब्लड बैंकों में आ रही रक्त की कमी से मरीजों को परेशान नहीं हो, इसे देखते हुए शिविर में युवाओं ने 37 यूनिट रक्तदान किया। शिविर में रामअवतार, प्रभु यादव, मुकेश शर्मा, छाजूराम, विष्णु, ग्यारसी लाल आदि लोग मौजूद थे।

Home / Jaipur / ब्लड बैंकों में रक्त की कमी पर संघ स्वयंसेवकों ने किया रक्तदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो