scriptजन सेवकों ने धार्मिक स्थलों पर संभाली कमान, अब मंदिर और मस्जिदों को करने लगे सेनेटाइज | Sanitizing temples and mosques by Public servants in jaipur | Patrika News
जयपुर

जन सेवकों ने धार्मिक स्थलों पर संभाली कमान, अब मंदिर और मस्जिदों को करने लगे सेनेटाइज

तबलीगी जमात से जुड़े लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद अब जन सेवकों ने मंदिर और मस्जिद को सेनेटाइज करना शुरू कर दिया हैं। लगातार जन सेवा कार्यों में जुटे जन सेवकों का कहना है कि वह अब सभी धार्मिक स्थलों को सेनेटाइज कर रहे हैं। जिससे कि वहां पर किसी भी प्रकार का संक्रमण नहीं फैल पाएं…

जयपुरApr 05, 2020 / 12:45 pm

dinesh

senatization.jpg
जयपुर। तबलीगी जमात से जुड़े लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद अब जन सेवकों ने मंदिर और मस्जिद को सेनेटाइज करना शुरू कर दिया हैं। लगातार जन सेवा कार्यों में जुटे जन सेवकों का कहना है कि वह अब सभी धार्मिक स्थलों को सेनेटाइज कर रहे हैं। जिससे कि वहां पर किसी भी प्रकार का संक्रमण नहीं फैल पाएं।
देशभर में लगातार नए-नए कोरोनावायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद अब जनसेवक ऐसे धार्मिक स्थलों पर पहुंचने लगे हैं। जहां पर लॉक डाउन से पहले लोगों की भीड़ अधिक रहती थी। मुरलीपुरा थाना क्षेत्र में भी कुछ ऐसा ही नजारा सामने आया। जहां थाने के स्टाफ ने और जन सेवकों के साथ मिलकर थाना क्षेत्र में स्थित सभी मंदिरों और मस्जिदों को सेनेटाइज किया। थाने के स्टाफ ने और जन सेवकों ने आपसी सहयोग से राशि एकत्रित कर मंदिर और मस्जिद को सेनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया। इसके लिए उन्होंने किसी भी प्रकार की कोई सरकारी सहायता नहीं ली।
मुरलीपुरा थाने के हेड कांस्टेबल देवीलाल ने बताया कि धार्मिक स्थलों पर पहले ज्यादा भीड़ रहती थी ऐसे में धार्मिक स्थलों को सेनेटाइज करना जरूरी था।अब इलाके के ऐसे स्थानों को चिंहित कर रहे है जहां पर भीड़भाड़ अधिक रहती थी। क्षेत्र के उन सभी इलाकों को भी सैनिटाइज करने का काम शुरू किया जाएगा। जनसेवक देवेंद्र ने बताया कि वह अपने ट्रैक्टर से पूरे इलाके में सेनेटाइज कर रहे हैं। जिससे कि संक्रमण फैलने के कोई भी चांस बाकी नहीं रह सके। अपने खेत में खेती कार्य में काम में लेने वाले ट्रेक्टर औऱ दवाई छिड़कने वाले उपकरणों से वह सैनिटाइज करने का काम कर रहे हैं।

Home / Jaipur / जन सेवकों ने धार्मिक स्थलों पर संभाली कमान, अब मंदिर और मस्जिदों को करने लगे सेनेटाइज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो