script#Padmavati Row: राजस्थान, यूपी में विरोध को मंत्रियों का सपोर्ट, तो महाराष्ट्र सरकार की भंसाली को सिक्युरिटी | Sanjay Leela Bhansalis movie Padmavati : latest News - Photos | Patrika News
जयपुर

#Padmavati Row: राजस्थान, यूपी में विरोध को मंत्रियों का सपोर्ट, तो महाराष्ट्र सरकार की भंसाली को सिक्युरिटी

Bhansali’s movie #Padmavati : latest News & Photos

जयपुरNov 16, 2017 / 03:06 pm

Vijay ram

Padmavati : latest News & Photos
जयपुर/मुंबई/लखनउू. संजय लीला भंसाली की 1 द‍िसंबर को र‍िलीज होने वाली फ‍िल्‍म ‘पद्मावती’ पर व‍िवाद बढ़ता ही जा रहा है। देशभर में कई स्थानों पर लोग सड़कों पर उतर आए हैं और तोड़फोड़ कर रहे हैं। जहां राजस्थान और यूपी में कई बड़े सिनेमाघरों को निशाना बनाए जाने की खबर है वहीं, दिल्ली और महाराष्ट्र में भारी जाब्ता सिक्युरिटी के लिए लगाया गया है। डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के ऑफिस और घर की सिक्युरिटी में पुलिस तैनात कर दी गई है और उनके साथ भी आर्म्ड गार्ड तैनात किए गए हैं।
प्रदेश में जयपुर एवं कोटा में करणी सेना के लोगों ने फिल्‍म का प्रोमो व ट्रैलर द‍िखाने पर तोड़फोड़ कर दी। अब एहतियात के तौर पर यूपी में भी पुलिस महानिदेशक ने किसी भी स्थिति से निपटने के आॅर्डर दे दिए हैं।
यूपी सरकार को पसंद नहीं फिल्म
पद्मावती फिल्म के विरोध को देखते हुए यूपी के गृह मंत्रालय ने इंन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग (आईबी) मिनिस्ट्री को पत्र लिख कहा है कि इस फिल्म में ऐतिहासिक सबूतों को तोड़-मरोड़कर पेश किए जाने की वजह से शांति-व्यवस्था पर उलटा असर होने की आशंका है। रिलीज पर विचार किया जाए। सीएम योगी ने भी कहा है,’अपने फायदे के लिए तथ्यों से छेड़छाड़ ठीक नहीं”
#Padmavati : रिलीज के लिए सीधे ‘सरकार’ से है भंसाली की टक्कर, फैसला सुप्रीम कोर्ट नहीं, बल्कि करेगा सेंसर बोर्ड

महाराष्ट्र में पुख्ता इंतजाम
वहीं, मुंबई पुलिस ने भंसाली के ऑफिस और घर की सिक्युरिटी में पुलिस तैनात कर दी है। महाराष्ट्र सरकार ने एहतियात के तौर पर भंसाली के साथ आर्म्ड गार्ड तैनात किए गए हैं। हालांकि, सीधे भंसाली ने अभी तक इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है। लेकिन
सुरक्षा मुहैया कराने के लिए ‘इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन’ ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का आभार जताया है।
कौन हैं फिल्म के विरोध में
भंसाली पर राजपूत करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी सगंठन फिल्म ‘पद्मावती’ में इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाते हुए इसकी रिलीज का विरोध कर रहे हैं। इन्होंने इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। करणी सेना का कहना है कि इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच इंटीमेट सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है। लिहाजा, फिल्म को रिलीज से पहले पार्टी के राजपूत प्रतिनिधियों को दिखाया जाना चाहिए। ऐसा करने से रिलीज के वक्त फिल्म के लिए सहूलियत रहेगी और तनाव के हालात से बचा जा सकेगा। प्रदेश के पूर्व राजघराने भी विरोध में उतर आए हैं। दीया कुमारी स्वंय एक अभियान की बागडोर संभाल रही हैं।
सेंसर बोर्ड भी जोरदार विरोध की वजह से दवाब में?
सूत्रों के मुताबिक, पद्मावती फिल्म को सर्टिफिकेट के लिए एप्लाई कर दिया गया है। मुंबई में सेंसर बोर्ड के ऑफिस पर पुलिस तैनात की गई है। इस फिल्म के जोरदार विरोध की वजह से सेंसर बोर्ड का पैनल भी प्रेशर में है।
#Padmavati : फिल्म को लेकर हो रहा विवाद दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, कहां किसने क्या दिए बयान?
राजस्थान में गृहमंत्री ने कहा था कि तोड़फोड़ करने वालों पर लगाम कसेंगे। आला धिकारियों के अनुसार इस संबंध में प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। वहीं, मुंबई में 15 करणी सैनिकों के अरेस्ट होने की खबर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो