scriptकोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने सीबीआई से मांगा समय | Sarda Scam, Underground IPS Rajiv Kumar, Sought Time From CBI | Patrika News
जयपुर

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने सीबीआई से मांगा समय

करोड़ो रुपए के शारदा चिटफंड घोटाले(Sarda Chitfund Scam) में आरोपी कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार(IPS Rajiv Kumar) ने नौ दिनों से ‘भूमिगत'(Underground) रहने के बाद कहा है कि उन्हें केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के समक्ष उपस्थित होने के लिए और समय(Saught Time) चाहिए।

जयपुरSep 24, 2019 / 01:39 am

sanjay kaushik

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने सीबीआई से मांगा समय

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने सीबीआई से मांगा समय

-नौ दिन से गायब

-सीबीआई ने जारी किया था समन

-अग्रिम जमानत याचिका हाईकोर्ट में दााखिल

-आज हो सकती है याचिका पर सुनवाई

कोलकाता। करोड़ो रुपए के शारदा चिटफंड घोटाले(Sarda Chitfund Scam) में आरोपी कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार(IPS Rajiv Kumar) ने नौ दिनों से ‘भूमिगत'(Underground) रहने के बाद कहा है कि उन्हें केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के समक्ष उपस्थित होने के लिए और समय(Saught Time) चाहिए। सीबीआई ने राजीव कुमार के खिलाफ समन जारी करके उनसे एजेंसी के समक्ष प्रस्तुत होने को कहा था, लेकिन इसके बावजूद पूर्व पुलिस आयुक्त के वकीलों ने कोलकाता हाईकोर्ट में सोमवार को अग्रिम जमानत की याचिका दायर की जिसकी सुनवाई मंगलवार को हो सकती है।
-जिला सत्र अदालत कर चुकी याचिका खारिज

इससे पहले शनिवार को अलीपुर जिला सत्र अदालत ने राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि मामले में अग्रिम जमानत के लिए अदालत के समक्ष पर्याप्त आधार प्रस्तुत नहीं किए गए हैं। कोलकाता हाईकोर्ट ने 13 सितंबर को शारदा चिटफंड मामले में राजीव कुमार को सीबीआई की गिरफ्तारी से मिले संरक्षण संबंधी आदेश को हटा लिया था।
– 30 सितंबर तक बढ़ाया अवकाश

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) राजीव कुमार ने अपने सूत्रों के माध्यम से जानाकारी दी है कि उनकी छुट्टी बढ़ा दी गई है। उन्होंने नौ सितंबर से 25 सितंबर तक छुट्टी ली थी और अब उनकी छुट्टी 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। उन पर आरोप है कि उन्होंने उन कुछ अहम सबूतों को दबा दिया जिनकी सीबीआई को करोड़ों रुपए के पोंजी घोटाले मामले में अंतिम आरोप-पत्र दायर करने के लिए जरूरत है।
-सीबीआई ने आवास पर की तलाश

साल्ट लेक स्थित सीजीओ कॉम्पलेक्स में राजीव कुमार के उपस्थित नहीं होने के बाद सीबीआई की एक टीम ने सोमवार को भी पार्क स्ट्रीट स्थित पूर्व पुलिस आयुक्त के आवास पर उन्हें ढ़ूढ़ते हुए पहुंची।
-कांग्रेस ने जताई हत्या कराने की आशंका

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने शनिवार को आशंका जताई कि राजीव कुमार की हत्या कराई जा सकती है। उन्होंने कहा कि इसकी आशंका इसलिए भी क्योंकि राजीव कुमार को शारदा चिटफंड घोटाले में सभी प्रभावशाली लोगों के बारे में पता है।

Home / Jaipur / कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने सीबीआई से मांगा समय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो