scriptसावरकर को लेकर महाराष्‍ट्र की राजनीति गरमाई | sawarkar congress attack | Patrika News
जयपुर

सावरकर को लेकर महाराष्‍ट्र की राजनीति गरमाई

विनायक दामोदर सावरकर को लेकर दिए गए कांग्रेस और शिवसेना में मतभेद पैदा हो गए है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान के बाद महाराष्‍ट्र की राजनीति गरमाई हुई है। शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि हम नेहरू और गांधी का सम्मान करते हैं,लेकिन कांग्रेस को भी सावरकर का अपमान नहीं करना चाहिए।

जयपुरDec 15, 2019 / 01:44 pm

rahul

-rahul-savarkar

rahul gandhi

जयपुर। विनायक दामोदर सावरकर को लेकर दिए गए कांग्रेस और शिवसेना में मतभेद पैदा हो गए है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान के बाद महाराष्‍ट्र की राजनीति गरमाई हुई है। शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि हम नेहरू और गांधी का सम्मान करते हैं,लेकिन कांग्रेस को भी सावरकर का अपमान नहीं करना चाहिए।
राउत ने कहा कि नेहरू-गांधी की तरह सावरकर ने भी देश के लिए अहम योगदान दिया है। दूसरी ओर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने रविवार को कहा कि इस मुद्दे पर वे महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। रंजीत सावरकर ने ये भी कहा है कि वे राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस करेंगे। गौरतलब हैं कि कल राहुल गांधी ने नई दिल्ली में कांग्रेस की रैली में कहा था कि वो राहुल सावरकर नहीं बल्कि राहुल गांधी है और वे अपने पुराने बयान पर माफी नहीं मांगेंगे।
रंजीत सावरकर ने कहा कि कोई भी वीर सावरकर बारे में ऐसे असम्मानजक तरीके से बात नहीं करता है। राहुल गांधी ने जो बयान दिया है वो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने ये भी कहा कि राहुल गांधी इस तरह के बयान देने के आदी हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू ने एक बार शिवाजी को लुटेरा बोला था, लेकिन अपनी टिप्पणी के लिए उन्हें फिर माफी मांगनी पड़ी थी। राहुल गांधी अपने परिवार की गलतियों को बार-बार दोहरा रहे हैं। रंजीत सावरकर ने कहा कि आजादी के बाद भी 1950 तक जवाहरलाल नेहरू किंग जॉर्ज को भारत का राजा मानते रहे थे। उन्होंने कहा कि हमें राष्ट्रीय स्वतंत्रता सेनानियों और नेताओं का अपमान नहीं करना चाहिए। महाराष्ट्र में शिवसेना को भी सरकार में से कांग्रेस के मंत्रियों को हटा देना चाहिए और अल्पमत की सरकार चलानी चाहिए क्योंकि बीजेपी उनके खिलाफ नहीं जा रही है। उन्होंने कहा कि हम राहुल गांधी के खिलाफ हाई कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।

Home / Jaipur / सावरकर को लेकर महाराष्‍ट्र की राजनीति गरमाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो