scriptजनधन, उज्ज्वला जैसी योजनाओं ने भारत की जीवनरेखा को बदला-पूनियां | Schemes like Jan Dhan, Ujjwala changed India's lifeline | Patrika News
जयपुर

जनधन, उज्ज्वला जैसी योजनाओं ने भारत की जीवनरेखा को बदला-पूनियां

केन्द्र की मोदी सरकार की दूसरी पारी के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बधाई दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत नेतृत्व में स्वच्छ भारत मिशन से लेकर जनधन, उज्ज्वला, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम आवास जैसी क्रांतिकारी योजनाओं ने भारत की जीवनरेखा को बदला है।

जयपुरMay 30, 2020 / 09:21 pm

Umesh Sharma

जनधन, उज्ज्वला जैसी योजनाओं ने भारत की जीवनरेखा को बदला-पूनियां

जनधन, उज्ज्वला जैसी योजनाओं ने भारत की जीवनरेखा को बदला-पूनियां

जयपुर।

केन्द्र की मोदी सरकार की दूसरी पारी के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बधाई दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत नेतृत्व में स्वच्छ भारत मिशन से लेकर जनधन, उज्ज्वला, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम आवास जैसी क्रांतिकारी योजनाओं ने भारत की जीवनरेखा को बदला है। सशक्त विदेश नीति के जरिए दुनिया के सामने भारत का मस्तक और स्वाभिमान ऊंचा किया। पूनियां ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में 2014 से 2019 तक भारत के बुनियादी बदलाव के लिए जाना जाएगा। इसके बाद अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करना, हिन्दू विस्थापितों को नागरिकता संशोधन विधेयक के जरिए मान-सम्मान देने का काम किया। ट्रिपल तलाक, भगवान श्रीराम के मंदिर के भव्य निर्माण के मार्ग भी मोदी 2.0 में ही प्रशस्त हुआ है।
कोविड में भी दिखाई मजबूती

पूनियां का कहना है कि कोविड-19 से लड़ने की भारत की मोदी सरकार ने जिस मजबूती से ताकत दिखाई है, उससे भारत विश्व का नेतृत्व बनकर उभरा है और यही कारण है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन का भारत कार्यकारी अध्यक्ष बना है। उन्होंने कहा कि करीब 135 करोड़ की आबादी वाले भारत जिस मजबूती से मोदी सरकार के मजबूत नेतृत्व में लड़ाई लड़ रहा है वो अद्भुत है। मजदूरों, किसानों और छोटे एवं लघु उद्यमियों सहित तमाम तबकों को 20 लाख करोड़ रुपए का आत्मनिर्भर भारत अभियान का आर्थिक पैकेज देकर देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में क्रांतिकारी फैसले लिए हैं।

Home / Jaipur / जनधन, उज्ज्वला जैसी योजनाओं ने भारत की जीवनरेखा को बदला-पूनियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो