scriptBIG NEWS : छात्रों से भरी स्कूल बस पेड़ में घुसी, मची अफरा-तफरी, कई छात्र घायल | School bus Accident in Kotputli rajasthan, 21 Student Injured | Patrika News
जयपुर

BIG NEWS : छात्रों से भरी स्कूल बस पेड़ में घुसी, मची अफरा-तफरी, कई छात्र घायल

छात्रों से भरी स्कूल बस घुसी पेड़ में, मची अफरा-तफरी, कई छात्र घायल

जयपुरApr 24, 2019 / 03:55 pm

rohit sharma

school bus

school bus

जयपुर/ कोटपूतली

राजधानी जयपुर के पास कोटपूतली से सड़क हादसे की बड़ी खबर है। कोटपूतली में छात्रों से सवार स्कूल की बस पेड़ में जा घुसी जिससे कई छात्र घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार ड्राइवर की लापरवाही से स्कूल बस पेड़ में घुसना बताया जा रहा है।
माता-पिता अपने बच्चे को सुरक्षित स्कूल तक ले जाने तथा वहां से घर तक छोडऩे के लिए बस, ऑटो की सुविधा दिलाते हैं। इसके लिए वे स्कूल के वाहन या प्राइवेट वाहनों को किराये के रूप में मोटी रकम भी हर महीने अदा करते हैं। अभिभावकों की मंशा होती है कि भले ही पैसा लग जाए लेकिन बच्चे को सुविधा भी मिलेगी और सुरक्षित भी रहेगा। लेकिन यदि बस के ड्राइवर ही इतनी लापरवाही करने लगे कि बच्चों की जान पर खतरा बन आए तो इसे क्या कहा जा सकता है।
यही नजारा आज कोटपूतली के सड़क हादसे में देखा गया। सड़क हादसे में करीब 21 छात्रों का घायल होना बताया जा रहा है। हादसे के बाद आस-पास मौजूद ग्रामीणों ने बच्चों को चिकित्सालय में भर्ती कराया। इस दौरान ड्राइवर बस को छोड़कर मौके से ही फरार हो गया।
साईवाड़ जसवंतपुरा से बाडीजोड़ी सड़क मार्ग पर बुधवार दोपहर की निजी स्कूल की बस ड्राइवर की लापरवाही के चलते बस को एक पेड़ में घुस गई । बस को पेड़ में टक्कर मारकर ड्राइवर घटनास्थल पर बस को छोड़कर फरार हो गया। बाद में हादसे की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीणों ने वहां पहुंच कर बच्चों को निजी चिकित्सालय व साईवाड़ व शाहपुरा के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया।
बता दें कि राजस्थान में स्कूल बस ड्राइवर की लापरवाही से पहले भी कई सड़क हादसे हो चुके हैं। कुछ महीनो पहले राजधानी के जेएलएन मार्ग पर निजी स्कूल की बस पलट गई थी। जिसमें करीब आधा दर्जन से अधिक बच्चों के चोट आई। इस हादसे का कारण ड्राइवर के बस का काफी तेज गति से चलाना सामने आया था। जिसके चलते चालक ने संतुलन खो दिया और बस डिवाइडर पर चढ़ती हुई पलट गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो