scriptस्कूल को देनी होगी टीचर्स की जानकारी | School will have to give information about teachers | Patrika News
जयपुर

स्कूल को देनी होगी टीचर्स की जानकारी

पोर्टल पर नहीं दी जानकारी तो देना होगा 50 हजार रुपए जुर्माना

जयपुरApr 10, 2021 / 07:07 pm

Rakhi Hajela

स्कूल को देनी होगी टीचर्स की जानकारी

स्कूल को देनी होगी टीचर्स की जानकारी



जयपुर, 10 अप्रेल
सीबीएसई बोर्ड से सम्बद्ध स्कूल अगर अपने टीचर्स की जानकारी बोर्ड के ओएएसआईएस पोर्टल पर अपलोड नहीं करते तो उन्हें ना केवल 50 हजार रुपए जुर्माना देना होगा बल्कि उनका परीक्षा परिणाम भी जारी नहीं किया जाएगा। सीबीएसई बोर्डने इस संबंध में अपने स्कूलों को निर्देश जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने यह निर्णय इसलिए लिया है जिससे बोर्ड एग्जाम के समय टीचर्स की कमी नहीं हो।
गौरतलब है कि कोविड के कारण देशभर के स्कूल लंबे समय तक बंद रहे। ऐसे में देखने में आया है कि बड़ी संख्या में स्कूलों ने अपने टीचर्स को नौकरी से हटा दिया तो कई जगह सैलेरी नहीं मिल पाने के कारण टीचर्स ने ही नौकरी छोड़ दी। और जब स्कूल शुरू हुए तो जितने टीचर्स बचे थे उन्ही को नवीं से 12वीं तक की क्लास दे दीं। अब स्कूलों के पास एग्जाम की ड्यूटी व असेसमेंट करने के लिए पर्याप्त मात्रा में टीचर्स नहीं र्हं। यही वजह है कि बहुत सारे स्कूलों ने अभी तक बोर्ड को टीचर्स से संबंधित जानकारी अपडेट नहीं की, ऐसे में बोर्ड ने सख्त रुख अपनाते हुए यह निर्णय लिया है। बोर्ड का मानना है कि यदि यही हाल रहा तो न केवल एग्जाम करवाने में बल्कि रिजल्ट घोषित करने में परेशानी होगी।
चार मई से शुरू होंगी दसवीं व 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं
गौरतलब है कि चार मई से सीबीएसई की सैकेंडरी और सीनियर सैकेंडरी के एग्जाम शुरू होने वाले हैं। कोविड को देखते हुए एक हॉल में स्टूडेंट्स की संख्या भी पूर्व की तुलना में कम की गई है।

Home / Jaipur / स्कूल को देनी होगी टीचर्स की जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो