script129 शहरी निकायों में चुनाव 20 अक्टूबर तक स्थगित | SEC postponed 129 local body election till october 20th | Patrika News
जयपुर

129 शहरी निकायों में चुनाव 20 अक्टूबर तक स्थगित

— राज्य निर्वाचन आयोग का फैसला

जयपुरAug 19, 2020 / 09:10 pm

Pankaj Chaturvedi

129 शहरी निकायों में चुनाव 20 अक्टूबर तक स्थगित

129 शहरी निकायों में चुनाव 20 अक्टूबर तक स्थगित

जयपुर. राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के 129 नगर निकायों में प्रस्तावित चुनाव को 20 अक्टूबर तक स्थगित कर दिया है। हालांकि अगर परिस्थितियां ठीक हुईं तो इस तिथि से पहले भी चुनाव कराए जा सकते हैं। इन सभी निकायों का कार्यकाल अगस्त में समाप्त हो रहा है।
आयोग ने बुधवार को इस बारे में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए। इनमें कहा गया है कि निकायों में होने वाले चुनाव 20 अक्टूबर तक स्थगित किए जाते हैं। किन्तु इस दौरान आयोग समय समय पर कोविड—19 संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करता रहेगा। यदि संभव होता है तो इस तिथि से पहले भी चुनाव कराने पर विचार किया जा सकेगा।
अदालत ने 6 निकायों में के लिए दिया था समय

हाल ही हाईकोर्ट ने जयपुर, जोधपुर व कोटा के छह नगर निगम के चुनाव 31 अक्टूबर तक कराने की अनुमति राज्य सरकार को दी थी। सरकार ने अगस्त में प्रस्तावित चुनाव कराने के लिए दिसंबर तक का समय मांगा था। कोर्ट ने सरकार को छूट दी है कि वह परिस्थितियों को देखते हुए समय बढ़ाने के लिए फिर से प्रार्थना पत्र पेश कर सकती है।

Home / Jaipur / 129 शहरी निकायों में चुनाव 20 अक्टूबर तक स्थगित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो