scriptझुंझुनूं का युवक, रूपहले पर्दे का हीरो | Jhunjhunu a young man, the hero of the silver screen | Patrika News
जयपुर

झुंझुनूं का युवक, रूपहले पर्दे का हीरो

झुंझुनूं के लिए एक अच्छी खबर। शहर के युवा सलीम दीवान इसी महीने सिल्वर स्क्रीन पर अपने कदम रखने जा रहे हैं। दीवान की फिल्म बॉलीवुड डायरी 26 फरवरी को रिलीज हो रही है। 

जयपुरFeb 10, 2016 / 01:29 am

afjal

झुंझुनूं के लिए एक अच्छी खबर। शहर के युवा सलीम दीवान इसी महीने सिल्वर स्क्रीन पर अपने कदम रखने जा रहे हैं। दीवान की फिल्म बॉलीवुड डायरी 26 फरवरी को रिलीज हो रही है। 

देश भर के डेढ़ हजार से अधिक सिनेमा घरों में रिलीज हो रही फिल्म में दीवान हीरो की भूमिका में हैं, उनके साथ आशीष विद्यार्थी एवं राइमा सेन जैसे बडे सितारे भी फिल्म में नजर आएंगे। 

झुंझुनूं अपने लाडले को रूपहले पर्दे पर देखने को खासा उत्साहित है। फिल्म के प्रीमियर पर कुछ लोग मुम्बई भी जाएंगे।

दीवान के भाई शहर में आयुर्वेद दवाओं के प्रमुख कारोबारी हैं। खुद के जुनून और भाई समेत परिजनों की हौंसला आफजाई ने उन्हें मायानगरी में दाखिल करा दिया। अभिनय का शौक बचपन से था, लेकिन झुंझुनूं में अभिनय का माहौल नहीं होने के कारण पढ़ते रहे। 

बचपन में नाटकों में काम किया तो शौक सिर पर सवार हो गया। विधि से स्नातक करने के बाद पहले नोटेरी बनने का प्रयास कियो बात नहीं बनी तो परिवार के दवाओं के कारोबार में खप गए। बडे भाई ने उन्हें बंबई हाई कोर्ट में प्रैक्टिस के लिए भेजा। 

इसके बाद दीवान ने फिल्मों में भाग्य आजमाना शुरू किया। मायानगरी में काफी पापड़ बेलने के बाद एक थ्रिलर फिल्म मिली, बनी लेकिन डिब्बे में ही बंद हो कर रह गई। फिल्म रिलीज नहीं हो सकी और उम्मीदें फिर ढेर हो गई। 

उन्होंने कुछ टीवी सीरियल्स में भी काम किया। उनकी फिल्म की कहानी भी फिल्मोद्योग में संघर्ष करने वाले युवाओं की कहानी पर आधारित है। 

सिनेजगत में डंका बजता रहा है झुंझुनूं का
विश्व प्रसिद्ध गजल गायक मेंहदी हसन झुंझुनूं के पास लूणा गांव के रहने वाले थे। जिन्होंने गजल गायिकी में शोहरत हासिल की। वहीं मंडावा के गजल गायक रमजान रिजवी, दिलावर बाबू आदि ने बॉलीवुड गाने गाए हैं।

रतनगढ़ के पास लौहा गांव की रहने वाली रेश्मा ने बॉलीवुड में अपनी आवाज का जादू बिखेरा है। राजश्री पिक्चर्स के मालिक बडजात्या परिवार भी शेखावाटी का ही रहने वाला है। संगीतकार समीरसेन, दिलीप सेन भी यही के हैं।

कौन भूलेगा पीके के मंडावा को
जिले के मंडावा कस्बे को याद कीजिए। पीके का मंडावा। इसके बाद आई ब्लक बास्टर बजरंगी भाईजान में भी हमारा मंडावा ही था। दर्जन भर फिल्मों की शूटिंग यहां हो चुकी है।

Home / Jaipur / झुंझुनूं का युवक, रूपहले पर्दे का हीरो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो