scriptइंदिरा रसोइ योजना के लिए 25 करोड़ 6 लाख रुपए जारी | SELF GOVERNANCE UNIT RAJASTHAN INDIRA RASOI YOJANA | Patrika News
जयपुर

इंदिरा रसोइ योजना के लिए 25 करोड़ 6 लाख रुपए जारी

स्वायत्त शासन विभाग (Self-governance unit) ने इंदिरा रसोई योजना (Indira Rasoi Yojana) के लिए 25 करोड़ 6 लाख रुपए जारी कर दिए है। प्रदेश की 218 नगरीय निकायों में 358 इंदिरा रसोइयां संचालित होगी। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि प्रदेश में शीघ्र ही इन्दिरा रसाइयां शुरू की जाएगी। इन रसोइयों के प्रारम्भिक व्यय के लिए स्वायत्त शासन विभाग की ओर से 25 करोड़ 6 लाख रूपए जिला मुख्यालय की नगरीय निकायों को जारी किए गए है।

जयपुरAug 14, 2020 / 09:59 pm

Girraj Sharma

इंदिरा रसोइ योजना के लिए 25 करोड़ 6 लाख रुपए जारी

इंदिरा रसोइ योजना के लिए 25 करोड़ 6 लाख रुपए जारी

इंदिरा रसोइ योजना के लिए 25 करोड़ 6 लाख रुपए जारी
— स्वायत्त शासन विभाग ने किए जारी
— 218 नगरीय निकायों में संचालित होंगी इंदिरा रसोइयां

जयपुर। स्वायत्त शासन विभाग (Self-governance unit) ने इंदिरा रसोई योजना (Indira Rasoi Yojana) के लिए 25 करोड़ 6 लाख रुपए जारी कर दिए है। प्रदेश की 218 नगरीय निकायों में 358 इंदिरा रसोइयां संचालित होगी।
यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि प्रदेश में शीघ्र ही 213 नगरीय निकायों में 358 इन्दिरा रसाइयां शुरू की जाएगी। इन रसोइयों के प्रारम्भिक व्यय के लिए स्वायत्त शासन विभाग की ओर से प्रति रसोइ 7 लाख रूपए के हिसाब से करीब 25 करोड़ 6 लाख रूपए जिला मुख्यालय की नगरीय निकायों को जारी किए गए है। स्वायत्त शासन विभाग की ओर से नगरीय निकायों को इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए है।
अग्निशमन वाहन चालकों का परिणाम घोषित
जयपुर। स्वायत्त शासन विभाग की ओर से अग्निशमन वाहन चालकों के 155 पदों की भर्ती का परिणाम घोषित कर दिया गया है। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि प्रदेश में अग्निशमन सेवाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए पहले अग्निशमन केन्द्रों, अग्निशमन वाहनों की व्यवस्था की गई। इसके अलावा अग्निशमन सेवाओं का आधुनिकीकरण किया गया। अब प्रदेश की नगरीय निकायों में अग्निशमन सेवाओं के लिए 155 अग्निशमन वाहन चालकों के चयन के लिए आयोजित भर्ती का परिणाम घोषित कर दिया गया है। उन्होनें बताया कि अग्निशमन विभाग को शीघ्र ही वाहन चालक मिल सकेंगे।

Home / Jaipur / इंदिरा रसोइ योजना के लिए 25 करोड़ 6 लाख रुपए जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो