scriptशिवसेना ने भाजपा को 48 घंटे का दिया समय, फिर प्लान-बी पर विचार | Shiv Sena gives 48 hours to BJP, then consider plan-B | Patrika News
जयपुर

शिवसेना ने भाजपा को 48 घंटे का दिया समय, फिर प्लान-बी पर विचार

महाराष्ट्र: सरकार गठन को लेकर खींचतान जारी

जयपुरNov 06, 2019 / 02:00 am

Vijayendra

शिवसेना ने भाजपा को 48 घंटे का दिया समय, फिर प्लान-बी पर विचार

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से कांग्रेस- एनसीपी के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की।

मुंबई. विधानसभा चुनाव नतीजों की घोषणा के दो सप्ताह बाद भी महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर भाजपा- शिवसेना के बीच खींचतान जारी है। मुख्यमंत्री निवास वर्षा बंगले पर बैठक के बाद भाजपा ने देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में महायुति की सरकार बनाने का खुला ऑफर शिवसेना को दिया है। भाजपा ने कहा कि मुख्यमंत्री फडणवीस ही बनेंगे। वहीं शिवसेना का कहना है कि वह अगले 48 घंटे तक भाजपा के जवाब का इंतजार करेगी। जवाब नहीं मिला तो प्लान बी पर विचार करेगी। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि भाजपा अपनी बात लिखित में दे।
वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि फडणवीस के नेतृत्व में बनने वाली महायुति सरकार में शामिल होने के लिए शिवसेना को आगे आना चाहिए। जनता ने महायुति को सत्ता का जनादेश दिया है। ऐसे में शिवसेना के प्रत्येक प्रस्ताव के लिए भाजपा के दरवाजे खुले हैं। पाटील ने यह भी कहा कि अभी तक शिवसेना की ओर से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। वहीं मंगलवार रात अचानक देवेंद्र फणडवीस ने नागपुर में संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की।
शनिवार से पहले फडणवीस लेंगे शपथ
शिवसेना की सख्ती के बीच भाजपा से संकेत मिल रहे हैं कि फडणवीस शनिवार से पहले मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पाटील ने कहा कि फडणवीस के नाम पर पार्टी में कोई दो राय नहीं है। विदित हो कि फडण्वीस पहले ही भाजपा विधायक दल के नेता चुने जा चुके हैं।
राष्ट्रपति शासन की नौबत नहीं आने देंगे
एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि हम राजनीतिक हालात पर नजर बनाए हुए हैं। हम राज्य में राष्ट्रपति शासन की नौबत नहीं आने देंगे। यदि शिवसेना चाहेगी तो हम समर्थन देने के लिए तैयार हैं। शिवसेना को भाजपा ने पांच साल अपमानित किया। अब उसे को लग रहा है कुंजी हमारे हाथ में है।
शिवसेना को 18 मंत्री पद देने को तैयार
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह महाराष्ट्र में सीएम व गृह मंत्री की कुर्सी छोड़ कर बाकी पदों फर 50-50 के फॉर्मूले पर शिवसेना से बातचीत के पक्षधर हैं। शिवसेना को 18 मंत्री पद की पेशकश भाजपा कर सकती है पर लड़ाई सीएम की कुर्सी पर है।

Home / Jaipur / शिवसेना ने भाजपा को 48 घंटे का दिया समय, फिर प्लान-बी पर विचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो