scriptमालवीय नगर में छात्रावास के नाम पर भूमि ले बना डाली दुकानें, काम रुकवाया | Shops built on the land that was taken in the name of hostel | Patrika News
जयपुर

मालवीय नगर में छात्रावास के नाम पर भूमि ले बना डाली दुकानें, काम रुकवाया

ग्रेटर नगर निगम ने माना नियम विरुद्ध निर्माण, गार्ड तैनातराज्य सरकार से मिली थी रियायत दर पर जमीन
 
 

जयपुरDec 05, 2020 / 12:39 am

Amit Pareek

मालवीय नगर सेक्टर तीन में बिल्डिंग बॉयलॉज के विपरीत  निर्माण।

मालवीय नगर सेक्टर तीन में बिल्डिंग बॉयलॉज के विपरीत निर्माण।

जयपुर. ग्रेटर नगर निगम क्षेत्र के मालवीय नगर सेक्टर तीन में बिल्डिंग बॉयलॉज के विपरीत हो रहे निर्माण को सतर्कता शाखा ने रुकवा दिया। यहां पर एक गार्ड तैनात कर दिया गया है। निगम अधिकारियों की मानें तो राजस्थान ब्राह्मण महासभा को यह जमीन महिला छात्रावास के लिए आवंटित की गई थी। 35 वर्ष पहले इस जमीन का आवंटन किया गया था। कुछ माह पहले सड़क की ओर दुकानों का निर्माण शुरू कर दिया गया। दो मंजिला महालक्ष्मी मार्केट बनकर तैयार हो गया है। इसको लेकर निगम ने नोटिस दिया तो महासभा की ओर से कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद शुक्रवार को गार्ड बैठा दिया। महासभा के अध्यक्ष एक विधायक हैं। मामला विधायक से जुड़ा होने की वजह से निगम अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं।
महासभा से सभापति सुभाष पाराशर ने कहा कि हॉस्टल के संचालन में आर्थिक तंगी न आए, इसके लिए दुकानों का निर्माण किया गया है। इन दुकानों से आने वाले किराए का उपयोग हॉस्टल की देखरेख में ही लगाया जाएगा। निगम की ओर से जो नोटिस दिया है, उसका जवाब दे दिया गया है। पाराशर का यहां तक कहना है कि कुछ लोगों को महासभा का भवन बनना रास नहीं आ रहा है।
यूडीएच ने जारी किए निर्देश
रियायती दर पर संस्थाओं को जमीन आवंटन और उनके उपयोग के मामले में नगरीय विकास विभाग (यूडीएच) ने निर्देश जारी कर दिए। संयुक्त शासन सचिव मनीष गोयल की ओर से जारी निर्देश में लिखा है कि सभी निकाय इन प्रकरणों का भौतिक सत्यापन करें और 15 दिन में पूरी कार्यवाही करें। आवंटन शर्तों की पालना नहीं हो रही है तो आवंटन निरस्त कर अगले तीन दिन में भूमि पर भौतिक कब्जा लें। इस मामले में दो दिसम्बर को नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने यूडीएच प्रमुख शासन सचिव भास्कर ए. सावंत को जांच कराने के निर्देश दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो