scriptSI Paper Leak Case : आरोपियों की चार दिन की पुलिस रिमांड बढ़ी; कोर्ट में ट्रेनी बोला- SOG ने उनकी पिटाई की | SI Paper Leak Case: Court sent the accused on police remand for four days | Patrika News
जयपुर

SI Paper Leak Case : आरोपियों की चार दिन की पुलिस रिमांड बढ़ी; कोर्ट में ट्रेनी बोला- SOG ने उनकी पिटाई की

SI Paper Leak Case : कोर्ट ने SI भर्ती 2021 पेपर लीक मामले में गिरफ्तार 11 प्रशिक्षु एसआई और एक कांस्टेबल को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा।

जयपुरApr 04, 2024 / 07:04 pm

Suman Saurabh

si_paper_leak_news.jpg

जयपुर। मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट द्वितीय ने SI भर्ती 2021 पेपर लीक मामले में गिरफ्तार 11 प्रशिक्षु एसआई और एक कांस्टेबल को चार दिन की पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) को एसएमएस मेडिकल बोर्ड से उनका मेडिकल कराने और पुलिस हिरासत की अवधि के दौरान हर 24 घंटे में उनका मेडिकल कराने को कहा है।

एसओजी की ओर से कोर्ट में आरोपियों से कहा गया कि पैसों के लेनदेन समेत आगे की पूछताछ के लिए आरोपियों को 12 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा जाए। बचाव पक्ष के वकीलों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि एसओजी को हर आरोपी की रिमांड मांगते समय कारण बताना चाहिए। एसओजी नियमों की अनदेखी कर रही है। सभी आरोपियों की 12 दिन की रिमांड मांगी गई है। इसके अलावा गिरफ्तारी से पहले उन्हें सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत नोटिस भी नहीं दिया गया।

 

सुनवाई के दौरान कोर्ट के पूछने पर महिला अभ्यर्थी समेत कुछ अन्य आरोपियों ने एसओजी पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। आरोपियों की ओर से कहा गया कि अधिकारियों ने उनसे पूछताछ करने से पहले उनकी पिटाई की। इसके अलावा उन्हें न तो समय पर खाना-पानी दिया जा रहा है और न ही सोने दिया जा रहा है। उन्हें मानसिक रूप से भी प्रताड़ित किया जा रहा है। आरोपियों ने कहा कि एसओजी के पास हमारे खिलाफ कोई सबूत नहीं है। उन्होंने कहा कि 2 अप्रैल को पूछताछ के बहाने बुलाया गया और फिर अवैध हिरासत में रखा गया और 4 अप्रैल को कोर्ट में पेश किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो