scriptSI paper leak : ट्रेनी SI की मुश्किलें बढ़ी, पेशी के बाद कोर्ट ने सुनाया ये फैसला | SI paper leak: SOG produced 14 trainee SI in court | Patrika News
जयपुर

SI paper leak : ट्रेनी SI की मुश्किलें बढ़ी, पेशी के बाद कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

एसआई भर्ती 2021 पेपर लीक मामले में सोमवार को एसओजी द्वारा आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया।

जयपुरMar 18, 2024 / 06:52 pm

Suman Saurabh

si-paper-leak-sog-produced-14-trainee-si-in-court

जयपुर। एसआई भर्ती 2021 पेपर लीक मामले में सोमवार को एसओजी द्वारा आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की रिमांड याचिका पर सुनवाई कर सभी 14 ट्रेनी एसआई (SI) को 1 दिन की पुलिस रिमांड की मंजूरी दी है। इससे पहले एसओजी दो बार 6-6 दिन की रिमांड लेकर इन एसआई से पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा, एसओजी ने इन सभी 14 एसआई के दस्तावेजों को आरपीएससी से लिया है और उनकी गहनता से जांच करवा रही है।

 

एसओजी जांच में कड़ी दर कड़ी चीजों को मिलाने का प्रयास कर रही है। कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। गिरफ्तार हुए आरोपियों के बयान के आधार पर संलिप्त अभ्यर्थियों के ठिकानों पर दबिश डाली जा रही है। पेपर लीक के आरोपियों से एसओजी जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है कि पेपर परीक्षा से पहले लेकर किस-किस अभ्यर्थी को दिया। एसओजी के रडार पर राजस्थान पुलिस एकेडमी (आरपीए) में प्रशिक्षण ले रहे आधा दर्जन से अधिक थानेदार है, जिनको गिरफ्तार किया जा सकता है। एसओजी इसी मामले में 16 प्रशिक्षु थानेदारों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसके अलावा गिरोह के अन्य पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।


इधर, एसओजी ने पेपर लीक और डमी कैंडिडेट बैठाने के मामले में रविवार को दौसा जिले में दो जगह छापे मारे। दौसा शहर में पटवारी हर्षवर्धन के सहयोगी रिंकू शर्मा के लवकुश नगर स्थित मकान पर जांच की। आरोपी रिंकू की पत्नी सहित अन्य परिजन की भूमिका की मामले में जांच की जा रही है। वहीं महुवा क्षेत्र के टीकरी गांव में स्वरूप मीना के घर पर दबिश दी गई। हालांकि आरोपी नहीं मिला, लेकिन उसकी प्रॉपर्टी की जानकारी जुटाई है।

Home / Jaipur / SI paper leak : ट्रेनी SI की मुश्किलें बढ़ी, पेशी के बाद कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो