scriptसिंघम दिनेश एम.एन. को ‘नायक’ देखना चाहते हैं लोग | Singham Dinesh M.N. People want to see 'hero' | Patrika News
जयपुर

सिंघम दिनेश एम.एन. को ‘नायक’ देखना चाहते हैं लोग

जयपुर जिले के 64 फीसदी लोगों ने कहा गैर राजनीतिक लोगों को अगुवाई के लिए आगे आना चाहिए

जयपुरApr 01, 2018 / 12:04 am

pushpendra shekhawat

jaipur
शादाब अहमद / जयपुर . पुलिस और जनता के सामने सिंघम की छवि रखने वाले आईपीएस दिनेश एम.एन को लोग अब फिल्म नायक में अनिल कपूर की तरह नेता बनाने के इच्छुक है। यह कोरी बात नहीं है, बल्कि मालवीय नगर के लोगों ने राजस्थान पत्रिका के सर्वे में इस तरह की इच्छा जाहिर की है।
पत्रिका के सर्वे में प्रदेश में तीसरे विकल्प और गैर राजनीतिक व्यक्तियों को अगुवाई करने के बारे में सवाल किया। इस पर जयपुर जिले के करीब 64 फीसदी लोगों ने गैर राजनीतिक लोगों को अगुवाई के लिए आगे आने की बात कही है। साथ ही मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने आईपीएस दिनेश एम.एन का नाम आगे किया है। वहीं सांगानेर के करीब 96 फीसदी लोगों ने गैर राजनीतिक लोगों के चुनाव लडऩे की वकालत की है। सर्वे में विद्याधर नगर से ब्राह्मण महासभा के अंबिका प्रसाद, करणी सेना के लोकेन्द्र सिंह कालवी, भगवान सिंह, दौलत माल्या, अजयपाल सिंह जैसे लोगों के नाम सामने आए हैं। इसी तरह चौमू से कैलाश राज सैनी और श्याम शर्मा के नाम शामिल है।
नहीं चाहते तीसरा विकल्प
प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा का वर्चस्व रहा है। अधिकांशतया तीसरा मोर्चा विफल ही रहा है। शहर हो या फिर ग्रामीण, कोई भी जयपुर जिले में तीसरा विकल्प नहीं चाहता है। सर्वे में खुलकर लोगों ने यह बात कही है। सर्वे में करीब 75 फीसदी से अधिक लोगों ने तीसरे मोर्चे की जरूरत ही महसूस नहीं की। वहीं करीब इतने ही लोगों ने तीसरे मोर्चे की संभावना बनने पर उसे प्राथमिकता देने से इंकार कर दिया है।
चौमू और किशनपोल को चाहिए तीसरा विकल्प
जयपुर जिले की चौमू और किशनपोल विधानसभा के लोगों को तीसरे विकल्प की जरूरत है। सर्वे में शामिल चौमू के करीब 70 फीसदी लोगों ने कहा कि यदि तीसरे विकल्प की संभावना बनती है तो उसे प्राथमिकता देंगे। वहीं किशनपोल के करीब 57 फीसदी लोग इस तरह की बात कह रहे हैं।

Home / Jaipur / सिंघम दिनेश एम.एन. को ‘नायक’ देखना चाहते हैं लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो