scriptएसआइटी ही करेगी भीमा-कोरेगांव हिंसा की जांच | SIT will investigate Bhima-Koregaon violence | Patrika News
जयपुर

एसआइटी ही करेगी भीमा-कोरेगांव हिंसा की जांच

भीमा-कोरेगांव मामले में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के दबाव के आगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को झुकना पड़ गया। अब भीमा-कोरेगांव मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी एनआइए की जगह राज्य सरकार की विशेष जांच टीम (एसआइटी) ही करेगी।

जयपुरFeb 19, 2020 / 12:23 am

dhirya

एसआइटी ही करेगी भीमा-कोरेगांव हिंसा की जांच

एसआइटी ही करेगी भीमा-कोरेगांव हिंसा की जांच

मुंबई. भीमा-कोरेगांव मामले में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के दबाव के आगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को झुकना पड़ गया। अब भीमा-कोरेगांव मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी एनआइए की जगह राज्य सरकार की विशेष जांच टीम (एसआइटी) ही करेगी। ठाकरे ने सिंधदुर्ग में मंगलवार को इसकी घोषणा की। ठाकरे ने कहा, सिर्फ एल्गार परिषद की ही जांच एनआइए को सौंपी गई है। भीमा-कोरेगांव व एल्गार परिषद दोनों अलग-अलग मामले हैं। बता दें, पूर्व में सीएम ने भीमा-कोरेगांव मामले की जांच एनआइए को सौंपने के लिए हरी झंडी दिखाई थी।
उठाए सवाल
पिछली फडणवीस सरकार के कार्यकाल में पुलिस प्रशासन के दुरुपयोग का आरोप लगाने वाले पवार ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को धमकी भरे पत्र के मामले की जांच का क्या हुआ? फडणवीस सरकार ने उसकी जांच कराई, लेकिन क्या मिला? उस जांच को पूरा क्यों नहीं किया गया?
महाराष्ट्र पुलिस पर गर्व करते थे: पवार
शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि एल्गार परिषद मामले में पुणे पुलिस और वरिष्ठ अधिकारियों की भूमिका सवालों के घेरे में है। पवार ने कहा कि वह महाराष्ट्र पुलिस पर गर्व करते थे, लेकिन जिस तरह से पुलिस द्वारा ताकत का दुरुपयोग किया गया, वह चिंताजनक है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार व राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख द्वारा आयोजित विशेष जांच दल के गठन पर बैठक के बारे में केंद्र सरकार को कैसे जानकारी मिली। राज्य सरकार को इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है।

Home / Jaipur / एसआइटी ही करेगी भीमा-कोरेगांव हिंसा की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो