राजस्थान के आधा दर्जन कांग्रेस नेताओं को पश्चिम बंगाल में प्रचार का जिम्मा

- मुख्य सचेतक महेश जोशी बंगाल में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य, विधायक रफीक खान, अमीन कागजी, मुकेश भाकर इंद्राज गुर्जर, कांग्रेस नेता मनीष यादव और जगदीश श्रीमाली को मिली प्रचार की जिम्मेदारी

By: firoz shaifi

Updated: 03 Mar 2021, 12:28 PM IST

जयपुर। पश्चिम बंगाल सहित 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं तो वहीं अलग-अलग राज्यों के नेताओं को भी प्रचार का जिम्मा दिया गया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में देश भर से प्रचार के लिए जिन 28 लोगों को प्रचार में भेजने का फैसला लिया है उनमें से आधा दर्जन नेता राजस्थान से हैं।

इसके अलावा राजस्थान विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी को भी पश्चिम बंगाल चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। महेश जोशी को पश्चिम बंगाल चुनाव में टिकट वितरण के लिए बनी कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की सदस्य बनाया गया है।
हालांकि इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी एआईसीसी ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए केरल विधानसभा चुनाव का जिम्मा दिया है। केरल विधानसभा चुनाव की तमाम रणनीति गहलोत ही बनाएंगे।

इन नेताओं को मिली बंगाल में जिम्मेदारी
वहीं राजस्थान के जिन 6 नेताओं को पश्चिम बंगाल चुनाव में प्रचार की जिम्मेदारी मिली है उनमें चार विधायक और दो कांग्रेसी नेता हैं। इनमें विधायक रफीक खान, अमीन कागजी, मुकेश भाकर इंद्राज गुर्जर, कांग्रेस नेता मनीष यादव और जगदीश श्रीमाली को प्रचार की जिम्मेदारी दी गई है। बताया जाता है कि जिन राजस्थान के नेताओं को पश्चिम बंगाल चुनाव में जिन जिलों में प्रचार का जिम्मा दिया गया है वहां ये नेता चुनाव प्रचार से लेकर चुनाव रणनीति और बूथ मैनजमेंट जैसे काम भी करेंगे। कहा जा रहा है कि इसी सप्ताह ये नेता पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो जाएंगे।

इन जिलों की मिली जिम्मेदारी

1-रफीक खान-----------मालदा
2 अमीन कागजी-------उत्तर 24 परगना
3- मुकेश भाकर--------- बुर्रा बाजार
4- इंद्राज गुर्जर----------- पश्चिम मदिनीपुर
5- मनीष यादव---------पू्र्व मदिनीपुर
6- जगदीश श्रीमाली--------हुगली

Congress leader
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned