scriptकेरल से जयपुर आईं वुमन बाइक राइडर्स, बाढ़ की चिंता के बीच मिशन पर फोकस | Six Woman Bike Riders reached Pinkcity. | Patrika News
जयपुर

केरल से जयपुर आईं वुमन बाइक राइडर्स, बाढ़ की चिंता के बीच मिशन पर फोकस

वीमन एम्पावरमेंट और जेंडर इक्वेलिटी का मैसेज देने केरल से दिल्ली जा रहीं छह वुमन बाइक राइडर्स पिंकसिटी पहुंची

जयपुरAug 19, 2018 / 09:40 pm

Aryan Sharma

Jaipur

इन बाइक राइडर्स को केरल बाढ़ की चिंता, लेकिन मिशन को हर हाल में करेंगी पूरा

जयपुर. वीमन एम्पावरमेंट और जेंडर इक्वेलिटी का मैसेज देने केरल से दिल्ली जा रहीं छह बाइक राइडर्स रविवार को जयपुर पहुंची। इस दौरान एंजल्स राइडर्स ने अपनी यात्रा से जुड़े पहलुओं पर बात की। बुलेट से 3081 किलोमीटर यात्रा पर निकली राइडर फेबिना केबी, सूर्या रवीन्द्रन, लावण्या एन, संगीता सिखमणि, सीता वी नैयर और मेरलिन हेमलेट ने बताया कि हम पांच बैंक एम्प्लॉई केरल से हैं। वहां बाढ़ की चिंता हमें रोजाना डराती है। कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में रह रही हमारी फैमिली से बात होती है तो उनसे एंश्योर करते हैं कि वहां सब सेफ हैं। हम वीमन एम्पावरमेंट और जेंडर इक्वेलिटी का जो मैसेज सोसायटी में बांटने निकले हैं, उसे पूरा करके ही लौटेंगे। हमारी फ्लाइट कैंसिल है और हमें नहीं पता कि घर कब लौट पाएंगे, लेकिन इस मिशन को किसी भी सूरत में रोकने का प्लान नहीं है। तब तक यह कारवां रुकेगा नहीं, यों ही चलता रहेगा।
केरल से शुरू हुई ऑल वुमन मोटरसाइकिल यात्रा तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान से हरियाणा होकर 20 अगस्त को दिल्ली पहुंचेंगी।
रिश्तेदार की बाइक से शुरू की राइडिंग, खुद के पास नहीं बाइक
बेंगलूरु से आई 22 वर्षीय राइडर लावण्या ने बताया, ‘मैंने दो साल पहले रिश्तेदार की बाइक से राइडिंग शुरू की थी। अब भी खुद के पास बाइक नहीं है, लेकिन जब भी मौका मिलता है, बाइक राइडिंग को खूब एंजॉय करती हूं।’ लावण्या ने कहा कि अभी तक मैं छोटी-मोटी राइड ही करती आई हूं, लेकिन लॉन्गेस्ट राइड का पहली बार मौका मिला है और यह काफी मजेदार है। बकौल लावण्या, रास्ते में कई छोटी बच्चियां जब हमें बाइक चलाते देखती हैं तो इंस्पायर होती हैं। इसे देखकर हमें काफी अच्छा महसूस होता है।
टायर पंक्चर हुए, बारिश ने रोका रास्ता
राइडर फेबिना ने बताया कि एक अगस्त से हमारी राइड शुरू हुई थी। इस राइड के लिए ओपन नॉमिनेशन हुए थे, जिसमें देशभर से 36 वुमन एम्प्लॉई और राइडर्स ने पार्टिसिपेट किया था। रास्ते में कई बार टायर पंक्चर हुए और बारिश ने हमारा रास्ता रोका, लेकिन हमारे साथ एक्सपीरियंस राइडर ने हमें इन मुश्किल हालातों से निपटने को मोटिवेट किया।

Home / Jaipur / केरल से जयपुर आईं वुमन बाइक राइडर्स, बाढ़ की चिंता के बीच मिशन पर फोकस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो