scriptतरबूज-आम खाइए और चेहरा भी चमकाइए | skin care with watermelon and mango | Patrika News

तरबूज-आम खाइए और चेहरा भी चमकाइए

locationजयपुरPublished: Mar 27, 2018 01:29:47 pm

Submitted by:

Vikas Jain

गर्मी में त्वचा की देखभाल के लिए आए नए स्पाए ड्राइनेस दूर कर बढ़ा रहे चमक

टोंक रोड. गर्मी का मौसम त्वचा के लिए सबसे ज्यादा मुश्किलभरा होता है। तेज धूप जहां त्वचा को नुकसान पहुंचाती है वहीं पानी की कमी से त्वचा की हाइड्रेट भी होती है। जिससे रूखापन बढ़ता है। धूप से टैनिंग की समस्या भी रहती है जिससे त्वचा भी काली हो जाती है। इसलिए इस मौसम में त्वचा को देखभाल की सबसे ज्यादा जरूरत होती है एइसके लिए स्पा एक अच्छा तरीका है, जिससे त्वचा की चमक तो बरकरार रहती ही है उससे नमी और पोषण भी मिलता है मसाज से रक्त प्रवाह तेज होता है जिससे त्वचा का पी एच फैक्टर संतुलित रहता है।
मानसिक आराम के साथ बड़ेगी चमक
ब्यूटी एक्सपर्ट निहारिका ने बताया कि गर्मियों में त्वचा के पोषण के लिए एसे स्पा आए हैं जो तरबूज और आम के गुणों से भरपूर है। दरअसल तरबूज त्वचा में पानी का स्तर बना कर रखता है और आम में विटामिन सी होता है जो टैनिंग दूर करता है। तरबूज और आम त्वचा की चमक भी बढ़ाते है और मानसिक आराम भी देता है। तरबूज त्वचा से रूखापन हटाकर रिंकल्स भी दूर करता है।

घर पर इस तरह करें इस्तेमाल
अगर स्पा के लिए पार्लर जाने का वक्त नहीं है तो तरबूज और आम का इस्तेमाल घर पर भी आसानी से किया जा सकता है। राधिका ने बताया कि तरबूज के रस में थोड़ा सा आटे का चोकर और मिल्क पाउडर मिलाकर चेहरे पर 10 मिनट तक लगाकर रखें द्यफिर हल्के हाथ से रब करते हुए धो डालें। इसी तरह आम का पल्प लेकर उसमें थोड़ी शक्कर मिलाकर चेहरे और शरीर पर लगाएं। 10 मिनट बाद हल्के हाथ से रब करते हुए धो डालें। ेइन दोनों तरीकों से डेड स्किन भी निकलेगी और नई चमक भी आएगी
गर्मी में त्वचा की देखभाल के लिए आए नए स्पाए ड्राइनेस दूर कर बढ़ा रहे चमक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो