scriptट्रंप के आने से पहले हटेंगी झुग्गियां | slums will be removed before Trumps visit | Patrika News
जयपुर

ट्रंप के आने से पहले हटेंगी झुग्गियां

अमरीकी राष्ट्रपति के स्वागत की तैयारी: 24 को मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप और मोदी का कार्यक्रम
 

जयपुरFeb 19, 2020 / 01:11 am

anoop singh

ट्रंप के आने से पहले हटेंगी झुग्गियां

ट्रंप के आने से पहले हटेंगी झुग्गियां

अहमदाबाद.
अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के गुजरात दौरे से पहले अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने स्लम में रह रहे 45 परिवारों को सात दिन में बस्ती खाली करने का नोटिस भेजा है। ट्रंप 24 फरवरी को दो दिन के लिए भारत पहुंचेंगे। नोटिस के बाद मोटेरा स्टेडियम के पास बस्ती में रहने वाले इन 45 परिवारों के 200 सदस्यों पर बेघर होने का संकट आ गया है। इसी मोटेरा स्टेडियम में अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम होगा। परिवारों का कहना है कि वे दो दशक से यहां रह रहे हैं और ‘नमस्ते ट्रंपÓ कार्यक्रम की वजह से उन्हें हटाया जा रहा है।
निगम बोला, कार्यक्रम से संबंध नहीं
हालांकि अहमदाबाद नगर निगम के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि ऐसा कोई आदेश नहीं। यह नोटिस दिसंबर में दिया गया था, यह हमारा रूटीन काम है। उन्हें वहां रहने के लिए दस्तावेज और बाकी सबूत लाने को कहा गया है। नोटिस का ट्रंप के कार्यक्रम से किसी भी तरह का कोई संबंध नहीं है।
वाशिंगटन से सीधे अहमदाबाद के लिए भरेंगे उड़ान
अहमदाबाद. ट्रंप का यह पहला और एक्सक्लूसिव भारत का दौरा है। वे सीधे वाशिंगटन डीसी से अहमदाबाद की उड़ान भरेंगे। अहमदाबाद के बाद वे आगरा और नई दिल्ली जाएंगे। ट्रंप अपने दो पूर्ववती राष्ट्रपतियों जिमी कार्टर (1978) और बराक ओबामा (नवंबर 2010, जनवरी 2015) के बाद तीसरे ऐसे राष्ट्रपति हैं जो भारत के एक्सक्लूसिव दौरे पर आ रहे हैं। अक्सर देखा गया है कि अमरीकी राष्ट्रपति दक्षिण एशिया के दौरे पर भारत के साथ-साथ अन्य देशों का भी दौरा करते हैं। डी आइजनहॉवर, रिचर्ड निक्सन, बिल क्लिंटन और जॉर्ज डब्ल्यू बुश ने भारत के साथ-साथ पाकिस्तान और अफगानिस्तान का भी दौरा किया था।
होगा सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन
अपने दौरे में राष्ट्रपति ट्रंप दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे। अहमदाबाद के सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम को करीब 700 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। आधारशिला 2017 में रखी गई थी। दर्शक क्षमता 1,10,00 है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो