#Smartphones : Infinix S5 Lite 15 को और Realme X2 Pro 20 नवंबर को होगा लॉन्च

इस माह में अगले 10 दिनों के अंदर दो प्रमुख नए स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होने जा रहे हैं। ये दो फोन Infinix S5 Lite और Realme X2 Pro हैं। इन दोनों ही स्मार्टफोनों को भारत में लॉन्चिंग के लिए फ्लिपकार्ट पर लिस्ट किया गया है। जहां Infinix S5 Lite की लॉन्चिंग डेट 15 नवंबर बताई जा रही है, वहीं Realme X2 Pro स्मार्टफोन 20 नवंबर को फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर लॉन्च होगा।

स्मार्टफोन के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। इस माह में अगले 10 दिनों के अंदर दो प्रमुख नए स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होने जा रहे हैं। ये दो फोन Infinix S5 Lite और Realme X2 Pro हैं। इन दोनों ही स्मार्टफोनों को भारत में लॉन्चिंग के लिए फ्लिपकार्ट पर लिस्ट किया गया है। जहां Infinix S5 Lite की लॉन्चिंग डेट 15 नवंबर बताई जा रही है, वहीं Realme X2 Pro स्मार्टफोन 20 नवंबर को फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर लॉन्च होगा। फ्लिपकार्ट के टीजर पेज से Infinix S5 Lite के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन, लॉन्च डेट और कीमत की जानकारी मिली है। गौरतलब है कि Infinix S5 को पिछले महीने भारत में 8,999 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। टीजर के अनुसार Infinix S5 Lite की भारत में कीमत 7,999 रुपए हो सकती है। वहीं, Realme X2 Pro का लॉन्च इवेंट नई दिल्ली के प्रगति विहार के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित होना है। 20 नवंबर को समारोह में कंपनी फिटनेस एक्सेसरीज को भी मार्केट में उतारेगी। भारत में Realme X2 Pro फोन की कीमत से पर्दा उठना अभी बाकी है लेकिन उम्मीद है कि भारत में हैंडसेट की कीमत चीन में लॉन्च हुए हैंडसेट की कीमत के समान हो सकती है।

इनफिनिक्स एस5 लाइट बजट फोन के रूप में 15 नवंबर को फ्लिपकार्ट पर लॉन्च हो सकता है। Infinix S5 Lite होल-पंच डिस्प्ले के साथ पेश किया जाएगा और फोन के पिछले हिस्से में कई कैमरे दिए गए हैं। मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार माना जा रहा है कि इनफिनिक्स एस5 लाइट स्मार्टफोन में फ्लैश सपोर्ट के साथ चार सेंसर दिए गए हैं। फोन के बैक पैनल पर सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर भी है और यह स्मार्टफोन ग्रीन और ब्लैक ग्रेडिएंट फिनिश के साथ आएगा। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि भारत में इनफिनिक्स एस5 की तरह केवल एक ही रैम और स्टोरेज वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा या फिर इसके कई वेरिएंट उतारे जाएंगे। लीक रिपोर्टों के अनुसार इनफिनिक्स एस5 लाइट को octa-core MediaTek Helio P22 चिपसेट, 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ पेश किया जा सकता है। माना जा रहा है कि फोन में 6.6 इंच का डिस्प्ले हो सकता है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल होगा। वहीं इसमें पावर बैकअप के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है जो Xcharge फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ उपलब्ध होगी। फ्लिपकार्ट ने मोबाइल एप पर Infinix S5 Lite के लिए Notify Me बटन को लाइव कर दिया है। फिलहाल इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं है कि इस फोन को सेल के लिए कब उपलब्ध कराया जाएगा, लेकिन 15 नवंबर को लॉन्च के दौरान सेल तारीख से भी पर्दा उठने की उम्मीद है।

फ्लिपकार्ट पर लिस्टिंग के अनुसार Realme X2 Pro को भारत में 20 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। Realme X2 Pro के लॉन्च इवेंट के लिए टिकट की बिक्री भी की जा रही है। Realme ने ऐलान किया है कि इस इवेंट में हिस्सा लेने वाले इच्छुक ग्राहकों को कई फायदे दिए जाएंगे। गौरतलब है कि कंपनी इस इवेंट के जरिए फिटनेस एक्सेसरीज को भी मार्केट में उतारेगी। गौरतलब है कि चीन के मार्केट में रियलमी एक्स2 प्रो को पिछले महीने लॉन्च किया गया था। Realme X2 Pro के 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत वहां करीब 27,200 रुपए, 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत लगभग 29,300 रुपए और 12 जीबी रैम+ 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत लगभग 33,400 रुपए रखी गई थी। हालांकि भारत में इस फोन की कीमतों से पर्दा उठना बाकी है लेकिन उम्मीद है कि यहां इस हैंडसेट की कीमत चीन में लॉन्च हुए कीमतों के बराबर ही हो सकती हैं। डुअल-नैनो सिम वाला रियलमी एक्स2 प्रो एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित कलरओएस 6.1 पर चलता है। इसमें 6.5 इंच का फुल-एचडी वाला सुपर एमोलेड फ्लूइड डिस्प्ले है। सिक्योरिटी के लिए हैंडसेट में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन के पिछले हिस्से में चार रियर कैमरे होंगे, इसमें 64 मेगापिक्सल का Samsung GW1 प्राइमरी सेंसर कैमरा है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 कैमरा सेंसर है। फोन में एक्सेलेरोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर और जायरोस्कोप सेंसर के साथ 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Realme
Show More
Abhishek sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned