scriptSMS अस्पताल से बड़ी खुशखबरी… अब मरीजों को नहीं भटकना पड़ेगा इधर-उधर, प्रशासन ने उठाया ये बड़ा कदम | SMS hospital test report will come directly on WhatsApp | Patrika News
जयपुर

SMS अस्पताल से बड़ी खुशखबरी… अब मरीजों को नहीं भटकना पड़ेगा इधर-उधर, प्रशासन ने उठाया ये बड़ा कदम

SMS Hospital News : राजधानी के सवाई मानसिंह अस्पताल में अब मरीजों को लैब की जांच रिपोर्ट के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा।

जयपुरApr 10, 2024 / 11:39 am

Lokendra Sainger

sms_hospital.jpg

SMS Hospital News : राजधानी के सवाई मानसिंह अस्पताल से बड़ी राहत की खबर सामने आ रही है। अब मरीजों को लैब की जांच रिपोर्ट के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। मरीजों को रिपोर्ट सीधे मोबाइल फोन पर ही मिल जाएगी। दरअसल, अस्पताल में इलाज करवाने आने वाले मरीजों को पहले जांच करवाने के लिए सैंपल देने फिर रिपोर्ट लेने के लिए कतारों में जूझना पड़ता है। इससे राहत दिलवाने के लिए जांच रिपोर्ट वॉट्सऐप पर भेजने की पहल शुरू की जा रही है।


अस्पताल के अतिरिक्त अधीक्षक डॉ. प्रदीप शर्मा का कहना कि अस्पताल में कतार खत्म करने के लिए निए नए प्रयोग किए जा रहे हैं। इस कड़ी में आइएचएमएस के माध्यम से वॉट्सऐप पर रिपोर्ट भेजी जाएगी। इसे ट्रायल बेस पर शुरू भी कर दिया गया है, जिसके तहत जनाधार से जुड़े वॉट्सऐप नंबर पर ऑनलाइन रिपोर्ट भेजी जा रही है।

यह भी पढ़ें

राजकुमारी दिया को जिस नेता ने दी चुनौती… वो नेता आज BJP में हो जाएंगे शामिल


जन आधार कार्ड से जुड़े नंबर से वॉट्सऐप पर जांच रिपोर्ट आएगी। मरीजों को सवाई मानसिंह (एसएमएस) अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को अब अपनी जांच रिपोर्ट के लिए हॉस्पिटल या ई-मित्र सेंटर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो