scriptराजस्थान के रण में कल उतरेंगे ‘PM मोदी’ और ‘राहुल’… बीजेपी का मिशन-25 तो कांग्रेस रोकेगी हैट्रिक | 'PM Modi' and 'Rahul' will enter the election battle of Rajasthan tomo | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के रण में कल उतरेंगे ‘PM मोदी’ और ‘राहुल’… बीजेपी का मिशन-25 तो कांग्रेस रोकेगी हैट्रिक

Rajasthan Loksabha Election : राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर दिग्गज नेताओं के दौरै तेज हो गए है। मरूधरा के रण में कल पीएम मोदी और राहुल गांधी चुनावी प्रचार में उतरेंगे।

जयपुरApr 10, 2024 / 03:05 pm

Lokendra Sainger

pm_modi-rahul_gandhi_1.jpg

Rajasthan Loksabha Election : राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर दिग्गज नेताओं के दौरे तेज हो गए हैं। पहले चरण की चुनाव तारीख से पहले भाजपा की तरफ से दिल्ली के नेता लगातार चुनाव प्रचार में जुटे है। अमित शाह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के दौरे पर आए। पीएम मोदी अब 11 अप्रेल को करौली-धौलपुर और 12 अप्रेल को बाड़मेर-जैसलमेर सीटों को साधेंगे।

वहीं कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की राजस्थान में पहली चुनावी सभा 11 अप्रैल को प्रस्तावित है। इस दिन राहुल गांधी अनूपगढ़ और फलौदी में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वहीं आज केंद्रीय मंत्री एस जयशंकर बीकानेर दौर पर रहेंगे।

राहुल गांधी इन दो चुनावी सभाओं के जरिए श्रीगंगानगर, बीकानेर, जोधपुर, बाड़मेर और पाली लोकसभा सीट के वोटरों के नब्ज को भापेंगे। जानकारी के अनुसार राजस्थान में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, जिग्नेश मेवानी और कन्हैया कुमार की भी चुनावी सभाएं आने वाले दिनों में होने की संभावना है।

साथ ही हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी आज अलवर शहर, तिजारा और राजगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। आगामी दो-तीन दिन में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी आएंगे। वहीं बीकानेर में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 15 या 16 अप्रेल को रोड शो और 22 अप्रेल को प्रधानमंत्री की सभा प्रस्तावित है। सभी शेरगढ़ विधानसभा में कराई जा सकती है।

यह भी पढ़ें

CM भजनलाल डेमेज कंट्रोल की अकेले संभाल रहे कमान…. दिग्गज नेता अपने और अपनों के चुनाव प्रचार में फंसे



 

 

राजस्थान में 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीटों पर और 26 अप्रैल को 13 सीटों पर मतदान कराया जाएगा। राजस्थान में 25 सीटों पर भाजपा जीत का दावा कर रही है। वहीं, कांग्रेस इस बार लोकसभा चुनाव में जीत का खाता खोलने की उम्मीद के साथ उतरने वाली है। भाजपा 2024 में फिर से मिशन 25 के संकल्प के साथ चुनावी मैदान में उतरी है।

2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की सभी 25 सीटों पर कब्जा किया था। जबकि 2019 के चुनाव में भाजपा ने 24 सीटें जीती थीं। एक सीट पर हनुमान बेनीवाल की पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक दल को जीत मिली थी। उस वक्त बेनीवाल एनडीए का हिस्सा थे। 2024 के लोकसभा चुनाव में बेनीवाल की पार्टी इंडी गठबंधन का हिस्सा है। इन चुनावों में बेनीवाल फिर से नागौर सीट से उम्मीदवार हैं, जबकि उनके सामने भाजपा की ज्योति मिर्धा हैं। मिर्धा पहले कांग्रेस में थीं। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में वे कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुई हैं।

यह भी पढ़ें

राजकुमारी दिया को जिस नेता ने दी चुनौती… वो नेता आज BJP में हो जाएंगे शामिल

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के रण में कल उतरेंगे ‘PM मोदी’ और ‘राहुल’… बीजेपी का मिशन-25 तो कांग्रेस रोकेगी हैट्रिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो