scriptएसएमएस स्कूल के दो बच्चे कोविड पॉजिटिव | sms sCHOOL#cOVID POSITIVE STUDENTS | Patrika News
जयपुर

एसएमएस स्कूल के दो बच्चे कोविड पॉजिटिव

जयपुर के महाराजा सवाई मानसिंह स्कूल में पढऩे वाले दो छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने अगले 4 दिनों के लिए ऑफलाइन पढ़ाई बंद कर दी, ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।

जयपुरNov 16, 2021 / 06:15 pm

Rakhi Hajela

एसएमएस स्कूल के दो बच्चे कोविड पॉजिटिव

एसएमएस स्कूल के दो बच्चे कोविड पॉजिटिव

जयपुर। कोविड के बढ़ते केसों के बीच सरकार ने शिक्षण संस्थान पूरी क्षमता के साथ खोले जाने के निर्देश जारी कर दिए लेकिन स्कूल खुलने के 24 घंटे में ही स्कूली छात्र कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। मंगलवार को जयपुर के महाराजा सवाई मानसिंह स्कूल में पढऩे वाले दो छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने अगले 4 दिनों के लिए ऑफलाइन पढ़ाई बंद कर दी, ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। साथ ही स्कूल प्रबंधन ने स्टाफ के कोविड टेस्ट करवाए हैं।

स्कूल की प्रबंध समति के सदस्य दामोदर गोयल ने बताया कि कक्षा तीन और छठी में पढऩे वाले एक ही परिवार के भाई.बहन कोरोना संक्रमित आए हैं। उनके साथ उनका पूरा परिवार भ्भी कोविड पॉजिटिव हुआ है। सोमवार रात संक्रमित बच्चों के परिजनों ने ही स्कूल प्रबंधन को उनके पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी, जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने एहतियातन अगले 4 दिनों तक स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है। गोयल ने बताया कि इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई चालू रहेगी, जिससे स्कूल के दूसरे बच्चे घर पर रह कर पढ़ाई कर सकें। उन्होंने यह भी बताया कि चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूल आई है और स्टाफ के सैम्पल लिए हैं हमने पूरे स्कूल को सेनेटाइज करवा दिया है।

वहीं अभिभावक एकता संघ के संयोजक मनीष विजयवर्गीय ने ऑनलाइन पढ़ाई सुचारू रखने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि ऑनलाइन पढ़ाई शुरू नहीं की गई तो वह अगले 24 घंटे के बाद धरने पर बैठेंगे। उनका कहना था कि अब तक कोविड खत्म नहीं हुआ ऐसे में स्कूली बच्चों को ऑनलाइन मोड में पढ़ाई करवाई जानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने निजी स्कूलों को फायदा देने के लिए आनन फानन में 100 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खोलने का निर्णय लिया हैए जो गलत है। राजस्थान अभिभावक एकता संघ इसका पुरजोर विरोध करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो