scriptतस्कर मिला कोरोना पॉजिटिव, 6 अधिकारी हुए क्वारेंटाइन | Smuggler found Corona positive, 6 officers quarantined | Patrika News
जयपुर

तस्कर मिला कोरोना पॉजिटिव, 6 अधिकारी हुए क्वारेंटाइन

कस्टम विभाग की एयरपोर्ट ( Customs Department airport ) पर कार्रवाई में पकड़े गए 14 तस्करों में से एक तस्कर कोरोना पॉजिटिव ( Corona positive ) मिला। कस्टम कमिश्नर सुभाष अग्रवाल ने बताया कि तस्कर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आए करीब 6 अधिकारियों और कर्मचारियों को क्वारेंटाइन के निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं एयरपोर्ट पर अन्य स्टाफ को नियुक्त कर दिया गया है। तस्कर करीब 31.99 किलो सोना ( gold ) दो चार्टर विमानों के जरिए यूएई और सऊदी अरब से लाए थे। इसकी कीमत करीब 15.67 करोड़ रुपए थी।

जयपुरJul 08, 2020 / 06:42 pm

Narendra Singh Solanki

तस्कर मिला कोरोना पॉजिटिव, 6 अधिकारी हुए क्वारेंटाइन

तस्कर मिला कोरोना पॉजिटिव, 6 अधिकारी हुए क्वारेंटाइन

जयपुर। कस्टम विभाग की एयरपोर्ट पर कार्रवाई में पकड़े गए 14 तस्करों में से एक तस्कर कोरोना पॉजिटिव मिला। कस्टम कमिश्नर सुभाष अग्रवाल ने बताया कि तस्कर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आए करीब 6 अधिकारियों और कर्मचारियों को क्वारेंटाइन के निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं एयरपोर्ट पर अन्य स्टाफ को नियुक्त कर दिया गया है। तस्कर करीब 31.99 किलो सोना दो चार्टर विमानों के जरिए यूएई और सऊदी अरब से लाए थे। इसकी कीमत करीब 15.67 करोड़ रुपए थी।
86 उड़ानों से 14 हजार से अधिक प्रवासी राजस्थानी आए
मंगलवार तक 86 उड़ानों से विदेशों में फंसे 14 हजार 200 से अधिक प्रवासी राजस्थानी जयपुर आ चुके हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि बुधवार को जयपुर एयरपोर्ट पर पांच फ्लाइटों से करीब 595 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच रहे हैं। बुधवार को देर रात तक कुवैत से दो और यूक्रेन, सउदी अरब और दोहा से एक एक फ्लाइट से विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच जाएंगे। बुधवार को सुबह यूक्रेन से जयपुर एयरपोर्ट पहुंची फ्लाइट से 95 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आए। गौरतलब है कि विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों को लेकर पहली फ्लाइट लंदन से 149 प्रवासी राजस्थानियों को लेकर 22 मई को आई थी।
एयरसेल के समन्वय और प्रयासों का ही परिणाम है कि प्रवासी राजस्थानियों को लेकर अब जयपुर एयरपोर्ट पर अधिक उड़ाने आने लगी हैं। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट से आवश्यक कार्यवाही के बाद प्रवासी राजस्थानियों को संस्थागत क्वारंटाइन के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि राजस्थान रोडवेज की बसों से प्रवासियों को संबंधित जिलों में भी भेजकर वहां जिला प्रशासन से समन्वय बनाते हुए संस्थागत क्वारंटाइन की व्यवस्था की गई है। एयरसेल द्वारा नियमित रुप से व्यवस्थाओं की समीक्षा की जा रही है।
एयरपोर्ट पर अधिकारियों की टीम पूरी मुस्तैदी से व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कर रही है। निदेषक सिविल एविएशन कैप्टन केसरी सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट पर अधिक फ्लाइटों को उतारने और अधिक से अधिक राजस्थानी प्रवासियों को स्वदेश लाने की व्यवस्थाएं चाकचोबंद की जा रही है। एयरपोर्ट पर कोविड 19 की जागरुकता से संबंधित स्टेडिंग भी लगाई गई है।

Home / Jaipur / तस्कर मिला कोरोना पॉजिटिव, 6 अधिकारी हुए क्वारेंटाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो