scriptडर से ग्रामीण इलाकों से निकल रहे तस्कर | Smugglers coming out of the countryside out of fear | Patrika News
जयपुर

डर से ग्रामीण इलाकों से निकल रहे तस्कर

– सीएसटी ने तूंगा में 28 किलो गांजा के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार- पूछताछ के बाद सरगना भी पकड़ा गया

जयपुरFeb 23, 2020 / 07:38 pm

Om Prakash Sharma

untitled_1.png

जयपुर. मादक पदार्थ तस्करी पर पुलिस की सख्ती के बीच अब तस्कर निजी वाहन और कम मात्रा में गांजा की तस्करी कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले बस्सी में करीब 915 किलो गांजा से भरा ट्रक पकड़े जाने के बाद तस्करी के तरीके में बदलाव आया है। तस्करी के लिए टैक्सी नंबर की गाड़ी का इस्तमाल कर रहे हैं।
राजमार्गों से शहर में प्रवेश से पहले ही ग्रामीण इलाकों से होते हुए सप्लाई कर रहे हैं। पुलिस आयुक्तालय की सीएसटी ने तुंगा इलाके में नाकाबंदी कर एक कार को पकड़ा है। जिसकी तलाशी में 28 किलोग्राम गांजा मिला है। कार चालक भांकरोटा जयसिंहपुरा निवासी बाबूलाल सैनी को गिरफ्तार किया है। वह कैरियर के तौर पर काम कर रहा था। पूछताछ में उसने बताया कि तस्करी का मुख्य सरगना मौजमाबाद का रहने वाला है। पुलि ने सरगना मुकेश सैनी को भी लग्जरी कार के पकड़ लिया।

हर महीने एक लाख से ज्यादा कमाई


एडीसीपी विमल सिंह नेहरा ने बताया कि मुकेश खुद शहर व ग्रामीण इलाकों में गांजा सप्लाई करता था। उसके कहने पर बाबूलाल भरतपुर में किसी व्यक्ति से गांजा लेकर आया था। उसे कमिशन के तौर पर छह हजार रुपए मिलते थे। पुलिस की सख्ती के चलते वह कम मात्रा में गांजा लाते थे। पिछले दो महीने में दस चक्कर लगाकर 25-35 किलो गांजा लेकर आते थे। एक बार खेप आने से उससे करीब 20 हजार रुपए तक मुकेश कमा लेता था। पूरे महीने में एक से सवा लाख रुपए तक की कमाई कर रहा था।
उधर, विश्वकर्मा थाना इलाके में डीएसटी टीम व एसएचओ मांगी लाल ने डेढ़ किलो डोडा चूरा के साथ झुंझुनूं के बड़वासी निवासी कमलेश कुमार और आधा किलो गांजे के साथ बिहार के बक्सर निवासी दीपू को गिरफ्तार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो