छात्रवृृत्ति आवेदन करने वालों को एक और मौका, विभाग ने फिर बढ़ाई तिथि

एक तरफ शिक्षण संस्थाओं ने साल 2019-20 का सत्र समाप्ति की ओर है, दूसरी तरफ सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने एक बार फिर से छात्रवृत्ति के फॉर्म भरने की तारीख बढ़ा दी है

जया गुप्ता / जयपुर। एक तरफ शिक्षण संस्थाओं ने साल 2019-20 का सत्र समाप्ति की ओर है, दूसरी तरफ सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने एक बार फिर से छात्रवृत्ति के फॉर्म भरने की तारीख बढ़ा दी है। इससे पहले भी विभाग कई बार आवेदन की तारीख बढ़ा चुका है। वहीं जिन्होंने चार महीने पहले ही आवेदन कर दिए थे, उन छात्र-छात्राओं को अब तक छात्रवृत्ति नहीं मिली है। इसके चलते छात्र-छात्राएं परेशान हैं।

विभाग ने उत्तर मैट्रिक छात्रवृृत्ति योजना में आवेदन की अन्तिम तिथि बढाकर 15 फरवरी की है। इससे पहले 20 दिसम्बर 2019 को ही आवेदन बंद हो चुके थे।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के आयुक्त नन्नूमल पहाडिया ने बताया कि राजस्थान के मूल निवासियों के लिए अनुसूचित जाति, अनु. जनजाति, विशेष समूह योजना आदि छात्रवृत्ति योजनाओं में राज्य की राजकीय, निजी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थाओं एवं राज्य के बाहर की राजकीय, राष्ट्रीय स्तर एवं मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थाओं के पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत, कक्षा 11 एवं 12 के केवल राजकीय शिक्षण सांस्थान में पढ़ रहे विद्यार्थियों विभागीय वेबसाइट के माध्यम से पेपरलेस आवेदन पत्र ऑनलाइन पंजीकरण करने भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के लिए छात्रवृृत्ति पोर्टल एक बार पुन: शुरू किया जा रहा है। पोर्टल 22 जनवरी से 15 फरवरी खुला रहेगा।

इस संबंध अन्य जानकारी विभागीय जिला कार्यालय में व्यक्तिश उपस्थित होकर या कॉल सेन्टर पर 1800.180.6127 पर प्राप्त की जा सकती है।

Deepshikha Vashista Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned