scriptलड़के को सोशल साइट पर महिला की फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकार करना पड़ा भारी | Social Media Fraud: Social media used by fraudsters | Patrika News
जयपुर

लड़के को सोशल साइट पर महिला की फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकार करना पड़ा भारी

सोशल मीडिया पर दोस्ती गांठकर विदेशी महिला ने भारत आकर अस्पताल और रियल एस्टेट में निवेश करने का झांसा देकर युवक के साथ धोखाधड़ी कर खाते में 68 हजार रुपए डलवा लिए।

जयपुरJul 27, 2019 / 12:09 pm

santosh

free laptop

free laptop

जयपुर। सोशल मीडिया पर दोस्ती गांठकर विदेशी महिला ने भारत आकर अस्पताल और रियल एस्टेट में निवेश करने का झांसा देकर युवक के साथ धोखाधड़ी कर खाते में 68 हजार रुपए डलवा लिए। पुलिस ने बताया कि जगतपुरा निवासी सुनीत कुमार ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

 

इसके मुताबिक पीडि़त के पास एंजिला थॉमस नाम से युवती की सोशल साइट पर फ्रैंड रिक्वेस्ट आई थी। इसके बाद महिला की पीड़ित से मोबाइल पर बात होने लगी। महिला ने बताया कि वह भारत आकर अस्पताल और रियल एस्टेट में निवेश करना चाहती है, लेकिन भारत में किसी को नहीं जानती। उसने 25 जुलाई को भारत आने की बात कही।

 

मुंबई एयरपोर्ट के नाम से आया फोन
25 जुलाई को सुबह 10.30 बजे पीड़ित के पास मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट से एक महिला का फोन आया। उसने कहा आपकी दोस्त एनजिला थोमस आई हुई हैं। उनके पास एक मिलियन डॉलर के डिमांड ड्राफ्ट है, जो अस्पताल खरीदने के लिए हैं। इनके पास भारतीय मुद्रा नहीं है। रजिस्ट्रेशन के लिए 68 हजार रुपए चाहिए वरना डिमांड ड्राफ्ट जब्त कर लिए जाएंगे।

 

फार्म नहीं भरा तो दोस्त को नहीं छोड़ेंगे
उसके बाद पीड़ित ने कस्टम डिपार्टमेंट में फोन किया तो महिला अधिकारी ने कहा कि आरबीआई से मेल आएगी, जिसमें एक फॉर्म होगा जो भरना होगा, ताकि एक मिलियन डॉलर पीड़ित के अकाउंट में आ जाएगा। पीड़ित ने बोला ऐसी तो कोई बात ही नहीं हुई थी। अधिकारी ने बोला यदि फॉर्म नहीं भरा तो आपकी दोस्त को नहीं छोड़ेंगे। पीड़ित ने अपनी दोस्त से बात की और दिए गए अकाउंट नंबर पर रुपए डाल दिए।

Home / Jaipur / लड़के को सोशल साइट पर महिला की फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकार करना पड़ा भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो