scriptगिरफ्तार 13 ट्रेनी थानेदारों के ठिकानों से हिसाब की डायरी से लेकर मिले ये दस्तावेज, SOG भी रह गई दंग | SOG action on the locations of police officers arrested | Patrika News
जयपुर

गिरफ्तार 13 ट्रेनी थानेदारों के ठिकानों से हिसाब की डायरी से लेकर मिले ये दस्तावेज, SOG भी रह गई दंग

Rajasthan SI Paper Leak : स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में गिरफ्तार प्रशिक्षु 13 थानेदारों के ठिकानों पर छापेमारी की। एडीजी वी.के. सिंह ने बताया कि सभी जगह स्थानीय पुलिस अधिकारियों के सहयोग से आरोपी थानेदारों के घर व अन्य ठिकानों पर सर्च किया।

जयपुरMar 19, 2024 / 08:45 am

Lokendra Sainger

si_paper_leak.jpg

SI Paper Leak : स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में गिरफ्तार प्रशिक्षु 13 थानेदारों के ठिकानों पर छापेमारी की। एसओजी की टीम सांचौर, जालौर, बाड़मेर, जोधपुर, जयपुर, चूरू में सोमवार सुबह कार्रवाई से पहले पहुंच गई थी। एडीजी वी.के. सिंह ने बताया कि सभी जगह स्थानीय पुलिस अधिकारियों के सहयोग से आरोपी थानेदारों के घर व अन्य ठिकानों पर सर्च किया।

 

इस दौरान बड़ी संख्या में परीक्षा से पहले उप निरीक्षक भर्ती को पेपर लेने, अन्य कई अभ्यर्थियों की ओएमआर शीट, कई परीक्षाओं के प्रश्न पत्र, गिरोह से लेन-देन के हिसाब की डायरी व अन्य दस्तावेज मिले हैं। डिप्टी एसपी ओमप्रकाश गोदारा के जयपुर आवास पर भी सर्च किया गया। गोदारा के पुत्र करणपाल गोदारा को भी उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा में पहले पेपर लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। करणपाल को भी आरपीए में प्रशिक्षण लेते गिरफ्तार किया गया।

 

 

एसओजी की सभी टीमों में आपसी तालमेल के लिए जयपुर मुख्यालय से एएसपी रामसिंह शेखावत व भवानी शंकर संपर्क रखे हुए थे। कुछ टीमें सोमवार शाम तक सर्च में लगी थी। वहीं कुछ टीम जयपुर मुख्यालय लौट आई थी। सभी टीमों के देर रात तक जयपुर लौटने के बाद बरामद दस्तावेजों के संबंध में अनुसंधान किया जाएगा। संबंधित थानेदारों से इस संबंध में पूछताछ की जाएगी।

 

 

– आरोपी प्रशिक्षु थानेदार नरेश कुमार बिश्नोई – एसओजी अधिकारी जयप्रकाश पूनिया के नेतृत्व में टीम ने सांचौर के चितलाना आावास पर सर्च किया।
– आरोपी प्रशिक्षु थानेदार सुरेन्द्र कुमार बिश्नोई – एसओजी अधिकारी सुरेश चंद के नेतृत्व में टीम ने सांचौर के दांता सरनाउ आवास पर सर्च किया।
– आरोपी प्रशिक्षु थानेदार राजेश्वरी बिश्नोई – एसओजी अधिकारी ओमप्रकाश मातवा के नेतृत्व में टीम ने जालोर के हालीवाव निवास पर सर्च किया।
– आरोपी प्रशिक्षु थानेदार मनोहर लाल गोदारा – एसओजी अधिकारी किशोर सिंह के नेतृत्व में टीम ने बाड़मेर के महादेव नगर आवास पर सर्च किया।
– आरोप प्रशिक्षु थानेदार गोपीराम जांगू – एसओजी अधिकारी नेमीचंद के नेतृत्व में टीम ने बाड़मेर के सियागो की बेरी धोरीमन्ना आवास पर सर्च किया।
– आरोपी श्रवण कुमार बिश्नोई – एसओजी अधिकारी गुरुमेलसिंह के नेतृत्व में टीम ने बाड़मेर के राणसर खुर्द स्थित आवास पर सर्च किया।
– आरोपी प्रशिक्षु नारंगी कुमारी बिश्नोई – एसओजी अधिकारी देवेन्द्र कुमार के नेतृतव में टीम ने बाड़मेर के राठौड़ों की ढाणी ढाबड आवास पर सर्च किया।
– आरोपी प्रशिक्षु प्रेमसुखी बिश्नोई – एसओजी अधिकारी मनीष चारण के नेतृत्व में टीम ने जोधपुर में आशापूर्णा सिटी आवास पर सर्च किया।
– आरोपी प्रशिक्षु चंचल कुमारी बिश्नोई – एसओजी अधिकारी मुकेश खराडिया के नेतृत्व में टीम ने जोधपुर में आशापूर्ण वैली न्यू हाईकोर्ट के पास आवास पर सर्च किया।
– आरोपी प्रशिक्षु थानेदार करणपाल गोदारा – एसओजी अधिकारी चिंरजीलाल के नेतृत्व में टीम ने जयपुर में जगतपुरा स्थित श्याम रेजीडेंस फ्लैट पर सर्च किया।
– उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा में चयनीत आरोपी राजेन्द्र कुमार यादव उर्फ राजू – एसओजी अधिकारी एकताराज के नेतृत्व में टीम ने जयपुर ग्रामीण स्थित टाडावास आवास पर सर्च किया।
– आरोपी प्रशिक्षु थानेदार विवेक भांभू – एसओजी अधिकारी हरिपाल सिंह के नेतृत्व में टीम ने चूरू पूनिया कॉलोनी वार्ड 24 स्थित दो आवासों पर सर्च किया।
– आरोपी प्रशिक्षु थानेदार रोहिताश्व कुमार जाट – एसओजी अधिकारी धर्माराम गिला के नेतृत्व में टीम ने चूरू स्थित पूनिया कॉलोनी स्थित आवास पर सर्च किया।


यह भी पढ़ें

राजस्थान की 10 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार फाइनल, इन सीटों पर डेमेज कट्रोल में जुटी BJP-कांग्रेस

Home / Jaipur / गिरफ्तार 13 ट्रेनी थानेदारों के ठिकानों से हिसाब की डायरी से लेकर मिले ये दस्तावेज, SOG भी रह गई दंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो