scriptसोनिया गांधी ने की उद्धव ठाकरे से बात | Sonia Gandhi spoke to Uddhav Thackeray | Patrika News
जयपुर

सोनिया गांधी ने की उद्धव ठाकरे से बात

महाराष्ट्र को राजनीतिक संकट से उबारने के मसले पर दिल्ली में चल रही कांग्रेस की अहम बैठक के बीच खबर आई है कि कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी Sonia Gandhi ने इस मामले में शिवसेना Shiv Sena नेता उद्धव ठाकरे से बातचीत की है। सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी Sonia Gandhiने फोन पर ठाकरे से बात की है। इस बैठक में शिवसेना को समर्थन देने या नहीं देने का अंतिम निर्णय किया जाएगा, इसके साथ ही यह भी तय होगा कि समर्थन दिया जाएगा तो कांग्रेस की शर्ते क्या क्या होगी।

जयपुरNov 11, 2019 / 05:57 pm

Prakash Kumawat

sonia-gandhi-spoke-to-uddhav-thackeray

सोनिया गांधी ने की उद्धव ठाकरे से बात

सोनिया गांधी ने की उद्धव ठाकरे से बात
जयपुर

महाराष्ट्र को राजनीतिक संकट से उबारने के मसले पर दिल्ली में चल रही कांग्रेस की अहम बैठक के बीच खबर आई है कि कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी Sonia Gandhi ने इस मामले में शिवसेना Shiv Sena नेता उद्धव ठाकरे Uddhav Thackeray से बातचीत की है। सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी ने फोन पर ठाकरे से बात की है। इस बैठक में शिवसेना को समर्थन देने या नहीं देने का अंतिम निर्णय किया जाएगा, इसके साथ ही यह भी तय होगा कि समर्थन दिया जाएगा तो कांग्रेस की शर्ते क्या क्या होगी।
इसके साथ ही हॉर्स ट्रेडिंग के डर से जयपुर लाए गए कांग्रेस विधायकों को चार्टर्ड प्लेन से ले जाने की तैयारी कर ली गई है।
हालांकि कांग्रेस की बैठक के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस सरकार किन शर्तों आधार पर चलेगी। पिफलहाल जो खबरें आ रही है उनके मुताबिक शिवसेना Shiv Sena का मुख्यमंत्री होगा, जबकि दो डिप्टी सीएम होंगे। इसके अलावा कैबिनेट में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के 14-14 मंत्री होंगे।
इस बीच संजय राउत की तबीयत बिगड़ी और उन्हें इलाज के लिए मंुबई के लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। दूसरी तरफ बीजेपी में अंदर भी मंथन का दौर जारी है मुंबई में देवेंद्र फडणवीस के आवास पर 5 बजे कोर कमेटी के सदस्यों की बैठक बुलाई है।
बता दें कि शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में नई सरकार बनने जा रही है. विरोधी विचारधारा के सवाल पर सावंत ने कहा कि जब कश्मीर में महबूबा मुफ्ती और बिहार में नीतीश कुमार के साथ सरकार बनाई गई तो वहां कौन सी विचारधारा थी।
दिल्ली में सोनिया गांधी की मौजूदगी में हो रही बैठक में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण, अशोक चव्हाण, सुशील कुमार शिंदे, केसी पाडवी और विजय वडेट्टीवार भी शामिल हैं।
बताया जा रहा है कि कांग्रेस के अधिकतर विधायक शिवसेना को समर्थन के पक्ष में तैयार हो गए हैं। िफलहाल बैठकों के दौर जारी है।

Home / Jaipur / सोनिया गांधी ने की उद्धव ठाकरे से बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो