scriptराज्य में 30 वार्डों के उप चुनाव के लिए अधिसूचना जारी | State Election Commission has announced a by-election schedule in the | Patrika News
जयपुर

राज्य में 30 वार्डों के उप चुनाव के लिए अधिसूचना जारी

State Election Commission : राज्य निर्वाचन आयोग ने राज्य के चार जिलों के नगरीय निकायों के 30 वार्डों में उप चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया है।

जयपुरJan 30, 2020 / 08:58 pm

Ashish

State Election Commission has announced a by-election schedule

राज्य में 30 वार्डों के उप चुनाव के लिए अधिसूचना जारी

जयपुर
State Election Commission : राज्य निर्वाचन आयोग ने राज्य के चार जिलों के नगरीय निकायों के 30 वार्डों में उप चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। आयोग ने 4 जिलों की 2 नगर परिषदों और 3 नगरपालिकाओं के कुल 30 वार्डों के लिए यह कार्यक्रम घोषित किया है। मिली जानकारी के मुताबिक श्रीगंगानगर जिले की रायसिंहनगर नगरपालिका, झालावाड़ की पिड़ावा नगरपालिका, झालावाड़ नगर परिषद, नागौर जिले की नागौर नगर परिषद, सीकर की रींगस नगर पालिका के रिक्त 30 वार्डों के लिए लोक सूचना 1 फरवरी को जारी हो जाएगी। इन वार्डों में उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 4 फरवरी तय की गई है। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 5 फरवरी को होगी। अभ्यर्थिता वापस लेने की अंतिम तिथि 7 फरवरी को अपराह्न 3 बजे तक है। चुनाव चिन्हों का आवंटन 8 फरवरी को किया जाएगा। जरूरी होने पर मतदान 16 फरवरी को सुबह 8 बजे से शाम को 5 बजे तक होगा। उपचुनाव की मतगणना 19 फरवरी को सुबह 8 बजे से होगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव श्याम सिंह राजपुरोहित ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सम्बन्धित नगर निकायाें में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है, जो चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने तक प्रभावी रहेगी।

Home / Jaipur / राज्य में 30 वार्डों के उप चुनाव के लिए अधिसूचना जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो