scripthra increase : राज्य कर्मचारियों को राहत, मकान किराया भत्ता में वृद्धि | state employees hra increase | Patrika News
जयपुर

hra increase : राज्य कर्मचारियों को राहत, मकान किराया भत्ता में वृद्धि

hra increase : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य कर्मचारियों को देय महंगाई भत्ते की दर के 25 प्रतिशत से अधिक होने पर राज्य कर्मचारियों के मकान किराए भत्ते में दो प्रतिशत तक की बढ़ोतरी को मंजूरी दी है।

जयपुरJul 21, 2021 / 07:39 pm

hanuman galwa

hra increase : राज्य कर्मचारियों को राहत, मकान किराया भत्ता में वृद्धि

hra increase : राज्य कर्मचारियों को राहत, मकान किराया भत्ता में वृद्धि


राज्य कर्मचारियों को राहत, मकान किराया भत्ता में वृद्धि
एक जुलाई से लागू होगी बढ़ोतरी
खजाने पर 400 करोड़ रुपए से अधिक का भार
जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य कर्मचारियों को देय महंगाई भत्ते की दर के 25 प्रतिशत से अधिक होने पर राज्य कर्मचारियों के मकान किराए भत्ते में दो प्रतिशत तक की बढ़ोतरी को मंजूरी दी है।
गहलोत ने राज्य कर्मचारियों को उनके मूल वेतन पर देय ‘वाई ‘ श्रेणी के शहरों में मकान किराए भत्ते को 16 प्रतिशत से बढ़ाकर 18 प्रतिशत करने तथा जेड श्रेणी के शहरों में यह भत्ता आठ प्रतिशत से बढ़ाकर 9 प्रतिशत करने की स्वीकृति दी है। मकान किराए भत्ते में यह बढ़ोतरी एक जुलाई, 2021 से लागू होगी। राज्य सरकार इस पर 400 करोड़ रुपए से अधिक का वित्तीय भार वहन करेगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में राज्य कर्मचारियों को देय महंगाई भत्ते को 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत किया गया है। महंगाई भत्ते की दर के 25 प्रतिशत की सीमा से अधिक होने पर 7वें वेतन आयोग के क्रियान्वयन के संबंध में वित्त विभाग के 30 अक्टूबर, 2017 के आदेश के अनुरूप मकान किराए भत्ते में वृद्धि के प्रस्ताव को यह मंजूरी दी गई है।

Home / Jaipur / hra increase : राज्य कर्मचारियों को राहत, मकान किराया भत्ता में वृद्धि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो