scriptसंसद में भाजपा-कांग्रेस सांसद भिड़े, मोदी बोले-मेरे पास जनता का सुरक्षा कवच | sticks remark create scuffle between Cong-Bjp MPs | Patrika News
जयपुर

संसद में भाजपा-कांग्रेस सांसद भिड़े, मोदी बोले-मेरे पास जनता का सुरक्षा कवच

संसद से असम तक गूंज
 

जयपुरFeb 08, 2020 / 12:44 am

anoop singh

संसद में भाजपा-कांग्रेस सांसद भिड़े, मोदी बोले-मेरे पास जनता का सुरक्षा कवच

संसद में भाजपा-कांग्रेस सांसद भिड़े, मोदी बोले-मेरे पास जनता का सुरक्षा कवच

नई दिल्ली.
देश की सियासत में डंडा बड़ा मुद्दा बन गया है। लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस के सांसद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की ओर बढ़़े और विरोध करने लगे। भाजपा के सांसद भी आ गए और दोनों पार्टियों के सदस्य भिड़ गए। अन्य सांसदों ने बीच बचाव कर गुस्साए सांसदों को अलग किया। हंगामे के चलते लाकसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के कोकराझार में एक रैली के दौरान इस मुद्दे को फिर उठाया। उन्होंने कहा, कुछ नेता उन्हें डंडे मारने की बात करते हैं लेकिन वह देश की माताओं और बहनों के आशीर्वाद मैं बच जाऊंगा। उन्होंने कहा कि जिस मोदी को इतनी बड़ी तादाद में माताओं-बहनों की सुरक्षा हो, उसे कोई डंडा नहीं मार सकता है।
संसद में बरपा हंगामा
यों हुई शुरूआत
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में मेडिकल कॉलेज के बारे में सवाल पूछा। जवाब देने के लिए केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन उठे और उन्होंने कहा, पहले मैं प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ उनके एक बयान की निंदा करना चाहूंगा जिसमें उन्होंने (राहुल) कहा था कि छह महीने बाद देश के युवा प्रधानमंत्री को डंडे मारेंगे।
स्पीकर ओम बिरला ने हर्षवर्धन को टोका और कहा वे सवाल का सीधा जवाब दें।
टैगोर की बांह पकड़ी बृजभूषण ने
इसी दौरान कांग्रेस के सदस्य जोरदार तरीके से विरोध दर्ज कराने लगे और पार्टी सदस्य मणिकम टैगोर दूसरी पंक्ति में बैठे हर्षवर्धन के पास जा पहुंचे। भाजपा सांसद बृजभूषण ने टैगोर की बांह पकड़ ली।
स्मृति बोलीं- आप क्या कर रहे हैं
इसी बीच कांग्रेस सांसद हीबी ईडन और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी बीच-बचाव करने आ गई। शोरगुल के बीच स्मृति ईरानी को ये कहते हुए सुना गया कि आप लोग ये क्या कर रहे हैं।
भाजपा ने कहा माफी मांगे राहुल
सदन में भाजपा सदस्यों ने नारे लगाए कि राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस सांसद टैगोर को निलंबित किए जाने की मांग भी की। संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने संसद परिसर में मीडियाकर्मियों से कहा कि सदन में कांग्रेसी सांसदों का रवैया गुंडागर्दी का था।
भाजपा मुझे बोलने नहीं देना चाहती: राहुल
राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, भाजपा मुझे संसद में बोलने नहीं देना चाहती है। इस लिए ये नाटक किया। अपनी पार्टी के सांसद मनिकम टैगोर का बचाव करते हुए कहा कि टैगोर वेल में जरूर गए थे। आप कैमरा देख सकते हैं। उनके ऊपर उल्टा हमला हुआ। केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन मेरे सवाल का जवाब देने की बजाय दूसरी बात कर रहे थे। हर्षवर्धन को दूसरा मुद्दा उठाने का निर्देश था। प्रधानमंत्री भी दूसरे मुद्दों की बात करते रहते हैं। प्रधानमंत्री रोजगार देने में नाकाम रहे हैं।
मोदी बोले- उत्तर-पूर्व की नई सुबह
मोदी ने सीएए पास होने और बोडो समझौते के बाद शुक्रवार को असम के कोकराझार की अपनी पहली सभा में कहा कि पूर्वोत्तर के लिए नई सुबह का आगाज हो गया है। बोडो समझौते के बाद असम में शांति का नया मार्ग खुलेगा।
सीएए के बारे में मोदी ने स्पष्ट किया कि अफवाहें फैलाई जा रही है कि सीएए लागू होने के बाद बाहर के लाखों लोग यहां आ जाएंगे. मैं असम के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि ऐसा कुछ भी नहीं होगा।

Home / Jaipur / संसद में भाजपा-कांग्रेस सांसद भिड़े, मोदी बोले-मेरे पास जनता का सुरक्षा कवच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो