scriptएग्जिट पोल नतीजों के बाद कांग्रेस में हलचल तेज़, पार्टी ने अब बनाई ये ख़ास रणनीति | Stir in Congress after exit poll results in rajasthan | Patrika News
जयपुर

एग्जिट पोल नतीजों के बाद कांग्रेस में हलचल तेज़, पार्टी ने अब बनाई ये ख़ास रणनीति

कांग्रेस के मंत्री और विधायकों डर है कि अगर उनके क्षेत्र से प्रत्याशी पिछड़ता है तो कहीं उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष की नाराजगी का सामना नहीं करना पड़ जाए।

जयपुरMay 22, 2019 / 02:08 pm

abdul bari

congress

एग्जिट पोल नतीजों के बाद कांग्रेस में हलचल तेज़, अब बना ली ये ख़ास रणनीति

जयपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर जारी एग्जिट पोल ने प्रदेश कांग्रेस के नेताओं की धड़कनें बढ़ा दी हैं। आलम यह है कि पिछले दो दिनों से
कांग्रेस गलियारों में एग्जिट पोल चर्चा का विषय बने हुए हैं। प्रदेश में कांग्रेस की दो या तीन सीटों की आने की संभावना दिखाए जाने पर
कांग्रेस नेता सकते में हैं। जिसके बाद शहर कांग्रेस ने अब एक एडवोकेट पैनल बनाया है। यह मतगणना से जुड़ी गतिविधियों ( EVM Tampering 2019 ) पर नजर रखेगा।
ये होगा पैनल का काम

कांग्रेस की शहर इकाई ने जयपुर शहर संसदीय क्षेत्र की मतगणना के दौरान नजर रखने के लिए 5 अधिवक्ताओं का एडवोकेट पैनल बनाया है। राजस्थान व कॉमर्स कॉलेज में मतगणना के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेगा और ईवीएम ( Evm Machine ) सहित कोई भी गड़बड़ी की आशंका होने पर पार्टी मुख्यालय को रिपोर्ट देगा। ईवीएम में कथित गड़बड़ी ( Evm Tampering Cases In Rajasthan ) के आरोपों के बीच दावा है कि मतगणना के मद्देनजर पहली बार ऐसा पैनल बनाया गया है।
पार्टी नेताओं को सता रहा डर
कांग्रेस के मंत्री और विधायकों डर है कि अगर उनके क्षेत्र से प्रत्याशी पिछड़ता है तो कहीं उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष की नाराजगी का सामना नहीं करना पड़ जाए। मंत्रियों, विधायकों के साथ ही 25 सीटों के कांग्रेस प्रत्याशी भी अपने समर्थकों के जरिए फीडबैक लेने में जुटे हुए हैं। वैसे कांग्रेसी नेता एग्जिट पोल को भ्रामक बताकर सिरे से खारिज भी कर रहे हैं।
गहलोत ने दिया ये तर्क
गौरतलब है कि सीएम अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने कहा है कि चुनावों में कांग्रेस की अच्छी स्थिति रहेगी। एग्जिट पोल ( Exit Polls 2019 ) में पहली बार ऐसी स्थिति नहीं बनी। कई बार पहले भी एग्जिट पोल ( Loksabha Exit Polls 2019 ) पूरी तरह गलत साबित हुए हैं। 2004 के लोस चुनाव ( lok sabha election 2019 ) में वाजपेयी की सरकार थी। तब भी इंडिया शाइनिंग का माहौल बनाया गया था, लेकिन सरकार यूपीए की बनी। एग्जिट पोल हमेशा अधिकांश रूप से गलत ही साबित हुए हैं।

Home / Jaipur / एग्जिट पोल नतीजों के बाद कांग्रेस में हलचल तेज़, पार्टी ने अब बनाई ये ख़ास रणनीति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो