scriptफिल्मी स्टाइल से चोरी : ऑनलाइन पिकअप और मजदूर करता हायर, दूर बैठे-बैठे करा देता वारदात | Stole the battery of the mobile tower in jaipur | Patrika News
जयपुर

फिल्मी स्टाइल से चोरी : ऑनलाइन पिकअप और मजदूर करता हायर, दूर बैठे-बैठे करा देता वारदात

मुख्य सरगना विकास गिरफ्तार

जयपुरApr 22, 2019 / 02:43 pm

pushpendra shekhawat

jaipur

फिल्मी स्टाइल से चोरी : ऑनलाइन पिकअप और मजदूर करता हायर, दूर बैठे-बैठे करा देता वारदात

अविनाश बाकोलिया / जयपुर। फर्जी बीएसएनएल अधिकारी बनकर मोबाइल टावरों से रिपेयर के नाम पर बैटरी खुलवाने वाला आरोपी विकास इतना शातिर था कि वह किसी के सामने आए बिना ही दूर बैठकर वारदात को अंजाम देता था। एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सैकंड धर्मेन्द्र सागर ने बताया कि आरोपी विकास जगह बदल-बदलकर अपने काम को पूरा करता था। बैटरियों को खुलवाकर दूर से ही ग्राहक तय करता और उनसे ऑनलाइन पेमेंट ऐप के माध्यम से खाते में रुपए डलवाता था। पर्दे के पीछे रहकर वह इस तरह का काम करता था।
उन्होंने बताया कि आरोपी विकास गोवा में रहकर ट्रांसपोर्ट कंपनी से पिकअप और मजदूर हायर करता। इसका वह कंपनी को पैमेंट भी करता। उसके बाद मजदूरों को बीएसएनएल टावर की बैटरी खोलने के लिए पता बताता। मजदूरों को बोलता था यदि कोई रोक-टोक करे तो तुरंत मुझसे बात करवा देना। मजदूर जब किसी को आरोपी से बात करवाते तो खुद को बीएसएनएल का अधिकारी बताकर रौब दिखाता। गौरतलब है कि विद्याधर नगर थाना पुलिस ने बियानी कॉलेज में लगी बीएसएनएल टावर की बैटरियां चुराने के मामले में मुख्य सरगना कोटा निवासी विकास को गिरफ्तार किया था। इससे पहले पुलिस ने कोतवाली टोंक पुलिस ने इस प्रकरण में सीकर रोड निवासी सुरेन्द्र उर्फ सोनू शर्मा और रोड नंबर 9 निवासी ब्रजेश कुमार शुक्ला को पिछले साल दिसंबर में गिरफ्तार किया था।
नेट पर ही ढूंढता था टावर की लोकेशन
पुलिस ने बताया कि आरोपी इतना शातिर था कि वह इंटरनेट के माध्यम से मोबाइल टावर की लोकेशन ढूंढता था। ऐसे टावर को सर्च करता जो किसी स्कूल-कॉलेज या सार्वजनिक स्थलों और ऐसी बिल्डिंग जिसका कोई धणी-धौरी नहीं है, ताकि वह आसानी से अपने काम को अंजाम दे सके।
कबाडिय़ों से थी सेटिंग
आरोपी बाड़मेर, जालौर, सिरोही, कोटा, पाली, टोंक, अजमेर जहां-जहां भी बैटरियां खुलवाता वहां कबाडिय़ों से सांठ-गांठ होती थी। मजदूरों से वह बैटरियां खुलवाता और उनको कबाड़ी तक पहुंचाने के लिए कहता। मजदूर कबाड़ी को बैटरी देकर चले जाते। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि बीस बैटरी के सेट जिनकी कीमत लगभग तीन लाख रुपए होती है उन्हें 80 हजार रुपए में बेच देता था। कबाड़ी से बैटरियों के रुपए ऑनलाइन पेमेंट ऐप के माध्यम से खाते में डलवा लेता था। अब तक करीब अस्सी बैटरी बेच चुका था।

Home / Jaipur / फिल्मी स्टाइल से चोरी : ऑनलाइन पिकअप और मजदूर करता हायर, दूर बैठे-बैठे करा देता वारदात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो