scriptदुल्हे राजा को हुई बड़ी टेंशन, कैसे ले जाएं बारात, कहां से लाए दुल्हनियां के लिए मनपसंद कार | Story grooms are in tension due to election dates in jaipur | Patrika News
जयपुर

दुल्हे राजा को हुई बड़ी टेंशन, कैसे ले जाएं बारात, कहां से लाए दुल्हनियां के लिए मनपसंद कार

टेंशन में दुल्हे राजा

जयपुरApr 26, 2019 / 09:45 pm

pushpendra shekhawat

marrige

दुल्हे राजा को हुई बड़ी टेंशन, कैसे ले जाएं बारात, कहां से लाए दुल्हनियां के लिए मनपसंद कार

विजय शर्मा / जयपुर। जयपुर जिले की दो लोकसभा सीट पर छह मई को मतदान होगा, वहीं उस दिन अबूझ मुहूर्त होने के कारण शादियों की धूम रहेगी। वहीं चुनाव के चलते दूल्हे राजा टेंशन में आ गए हैं। टेंशन भी उन्हें चुनाव आयोग की सख्ती की वजह से हुई है। चुनाव में सख्ती के चलते ट्रेवल एजेंसियों ने कार और बस देने से हाथ खड़े कर दिए हैं। जिससे दूल्हे राजा को बारात ले जाने के लिए बस और दुल्हनियां के लिए मनपसंद कार नहीं मिल पा रही है। इस दिन शादी वाले परिवारों को बारात ले जाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है।
परिवहन विभाग ने 6 मई को जिलेभर से करीब 3400 वाहनों के अधिग्रहण का प्लान तैयार किया है। इन वाहनों को चुनाव ड्यूटी में लगा दिया गया है। ऐसे में बारात ले जाने के लिए बसें और अन्य वाहन नहीं मिल पा रहे हैं। इधर चुनाव के चक्कर में बारात नहीं अटक जाए, इस डर से बस ऑपरेटर यूनियन व वाहन मालिक भी बुकिंग से गुरेज कर रहे हैं।
जिला निर्वाचन विभाग ने परिवहन विभाग को निजी बस, कार, बोलेरो, जीप आदि को अधिगृहित करने के निर्देश दे रखे हैं। इन वाहनों को 3 मई को शाम को रिपोर्ट करनी है और 6 मई को मतदान के बाद देर रात तक फ्री होंगे। इसको देखते हुए आरटीओ ने 2270 निजी बसों, 1020 टैक्सी गाडिय़ों को भी अधिगृहित किया है। इनमें 5 से 7 सीट क्षमता की 1020 टैक्सी गाड़ी, 73 ट्रक, 2270 बसों और मिनी बस शामिल है। ऐसे में बारातों को ले जाने को बसों के लिए परेशान होना पडेग़ा। वहीं, दूल्हा-दुल्हन के लिए कार, बोलेरो आदि मिलना भी मुश्किल होगा।
किस-किस दिन सावे

प्रदेश में दो चरणों में (29 अप्रेल व 6 मई) को मतदान होने हैं। वहीं अप्रेल व मई माह में सावों की भी भरमार है। अप्रेल में 22, 27 व 28 को शादियों के सावे हैं। इसी तरह मई में 6, 7, 12, 13, 16, 17, 18, 19, 28, 29, 30, 31 को भी शादियां हैं।
दिया जा रहा है फार्म
जयपुर आरटीओ राजेन्द्र वर्मा ने बताया कि जिन वाहनों को चुनाव ड्यूटी के लिए लगाया जा रहा है, उन्हें फॉर्म दिया जा रहा है। वे किसी भी शादी के लिए बुकिंग नहीं ले सकते। जिनकी गाड़ी ड्यूटी चुनाव में नहीं आई है, वे वाहन शादियों में जा सकते हैं।

Home / Jaipur / दुल्हे राजा को हुई बड़ी टेंशन, कैसे ले जाएं बारात, कहां से लाए दुल्हनियां के लिए मनपसंद कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो