scriptयह है जयपुर का जज्बा, एक पक्षी को बचाने के लिए दो युवकों ने लगा दी जान की बाजी, देखें वीडियो | Story of saving a pigeon in jaipur | Patrika News
जयपुर

यह है जयपुर का जज्बा, एक पक्षी को बचाने के लिए दो युवकों ने लगा दी जान की बाजी, देखें वीडियो

जहां केरल के मल्लपुरम जिले में लोगों ने एक गर्भवती हथिनी को मारकर इंसानियत को किया शर्मसार, वहीं जयपुर के दो युवकों ने एक कबूतर को बचाने के लिए लगा दी जान बाजी

जयपुरJun 05, 2020 / 07:02 pm

pushpendra shekhawat

jaipur

यह है जयपुर का जज्बा, एक पक्षी को बचाने के लिए दो युवकों ने लगा दी जान की बाजी, देखें वीडियो

जयपुर। केरल के मल्लपुरम जिले में लोगों ने एक गर्भवती हथिनी को मारकर इंसानियत को शर्मसार किया। वहीं आज जयपुर की जनता ने खराब मौसम में बिजली के तारों के बीच फंसे एक कबूतर को बचाने के लिए अपनी जान भी दांव पर लगा दी। लोगों के आधा घंटे तक अथक प्रयासों के चलते कबूतर की जान बच सकी। इसके बाद ही वहां लोगों ने राहत की सांस ली।
राजधानी के इस्कॉन रोड स्थित केसर चौराहे पर शुक्रवार शाम एक कबूतर बिजली के दो तारों में फंस गया। कबूतर पंखों को फड़फड़ाकर निकलने की कोशिश करता रहा। जब काफी देर तक वह नहीं निकल सका। तेज आंधी में तड़पते कबूतर पर वहां से गुजर रहे लोगों का ध्यान गया तो उन्होंने प्लास्टिक के पाइपों को जोड़कर से उसे छुड़ाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं निकल सका।
इस पर लोगों ने वहां से गुजर रहे एक ट्रक को रुकवाया। खराब मौसम में दो युवक ट्रक की छत पर चढ़े और डंडे से कबूतर को निकालने की कोशिश की। काफी प्रयासों के बाद आखिर कबूतर तारों से निकल गया। कुछ ही देर बाद कबूतर उड़ गया।

Home / Jaipur / यह है जयपुर का जज्बा, एक पक्षी को बचाने के लिए दो युवकों ने लगा दी जान की बाजी, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो