छात्रसंघ चुनाव: 2018- महारानी में ऋतु बराला तो महाराजा में रोहित बने अध्यक्ष

छात्रसंघ चुनाव: 2018- महारानी में ऋतु बराला तो महाराजा में रोहित बने अध्यक्ष

Mridula Sharma | Publish: Sep, 11 2018 02:47:12 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

राजस्थान विश्वविद्यालय के संघठक कॉलेजों के चुनाव परिणाम घोषित

जयपुर. राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव 2018 का परिणाम जारी हो गया है। सबसे पहले राजस्थान विवि के संघठक कॉलेजों के परिणाम जारी हुए। इनमें महारानी कॉलेज में ऋतु बराला अध्यक्ष चुनी गईं, जबकि महाराजा कॉलेज में रोहित शर्मा अध्यक्ष पद पर विजयी रहे। कॉमर्स कॉलेज में राजेन्द्र प्रजापत और राजस्थान कॉलेज में रविन्द्र महलावत ने जीत दर्ज की। इस बीच राजस्थान विवि में मतगणना जारी है और जल्द ही परिणाम जारी किया जाएगा।

 

महारानी कॉलेज में रिकाउंटिंग
महारानी कॉलेज में रिकाउंटिंग की गई। रिकाउंटिंग में 101 वोट इनवैलिड निकले, इनमें से 40 इनवैलिड मतपत्र तो महासचिव पद के पाए गए। महारानी कॉलेज प्रशासन ने अपने स्तर पर दोबारा मतगणना करवाने का फैसला किया था ताकि किसी को कोई आपत्ति न हो। गौरतलब है कि राजस्थान विश्वविद्यालय के संघठक कॉलेजों में सबसे ज्यादा मतदाता महारानी कॉलेज में ही हैं।

 

नोटा भी पड़े
छात्रसंघ चुनाव के दौरान भारी संख्या में छात्र छात्राओं ने नोटा वोट भी पड़े। इसका मतलब छात्र छात्राओं ने न तो एबीवीपी, न एनएसयूआई और ना ही निर्दलीय उम्मीदवार को वोट डाला। इस बीच इनवैलिड वोट भी काफी संख्या में पाए गए। महारानी में जहां 101 इनवैलिड वोट पाए गए, वहीं कॉमर्स कॉलेज में काउंटिंग के दौरान 215 इनवैलिड मतपत्र मिले।

 

- परिणाम:

- महारानी कॉलेज

अध्यक्ष: ऋतु बराला

उपाध्यक्ष: फातिमा

महासचिव: छोटी मीणा

संयुक्त सचिव: मोनिका राठौड़

 

- महाराजा कॉलेज

अध्यक्ष: रोहित शर्मा

उपाध्यक्ष: सुरेश पूनिया

महासचिव: राजू लाल रैगर

संयुक्त सचिव: अंकित विजय


- कॉमर्स कॉलेज
अध्यक्ष: राजेन्द्र प्रजापत
उपाध्यक्ष: सूरज गोडीवाल
महासचिव: निहार स्वामी
संयुक्त सचिव: एकलव्य यादव

- राजस्थान कॉलेज
अध्यक्ष: रविन्द्र महलावत
उपाध्यक्ष: सोनू बुनकर
महासचिव: इरफान
संयुक्त सचिव: सुरेश कुमार मीणा

- राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय

- अध्यक्ष: मुकेश उपाध्याय (एबीवीपी)
- उपाध्यक्ष: योगेश गौतम

- महासचिव: कुलदीप सिंह
- संयुक्त सचिव: मनोज जांगिड़
------

यहां नहीं होगा परिणाम घोषित
राजस्थान हाईकोर्ट ने उदयपुर के मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव परिणाम की घोषणा करने पर लगाई रोक बुधवार तक के लिए बढ़ा दी है। यह आदेश जस्टिस संगीत लोढा ने याचिकाकर्ता चिराग कोठारी की ओर से दायर याचिका में जारी नोटिस का विश्वविद्यालय की ओर से सोमवार को जवाब नहीं मिलने के कारण दिया। मंगलवार को बाबा रामदेव मेले का स्थानीय अवकाश होने की वजह से अब बुधवार 12 सितम्बर को मामले की सुनवाई हो सकेगी। मामले के अनुसार याचिकाकर्ता चिराग कोठारी की ओर से अधिवक्ता अभिषेक पारीक ने याचिका दायर कर कोर्ट को बताया था कि विश्वविद्यालय के लॉ कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष पद के लिए आवेदन करने वाले ईश्वरलाल आहीर पर शोरूम से कार लूटने व चौकीदार से मारपीट करने का आरोप है। फि र भी उसका आवेदन पत्र चीफ इलेक्शन ऑफि सर द्वारा स्वीकार कर लिया गयाए जो गलत है। विश्वविद्यालय की ओर से सोमवार को जवाब पेश नहीं करने पर कोर्ट ने उन्हें जवाब पेश करने के निर्देश देते हुए अगली सुनवाई 12 सितंबर को मुकर्रर की है। साथ ही चुनाव परिणाम घोषित करने पर लगाई रोक भी 12 सितंबर तक बढ़ा दी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned