scriptयूनिवर्सिटी में एबीवीपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ता उलझे, पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा | students protest in rajasthan university | Patrika News

यूनिवर्सिटी में एबीवीपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ता उलझे, पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा

locationजयपुरPublished: Mar 30, 2019 07:49:56 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राजस्थान यूनिवर्सिटी में शनिवार को अपनी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने के दौरान एबीवीपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ता आपस में उलझ गए।

rajasthan university
जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी में शनिवार को अपनी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने के दौरान एबीवीपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ता आपस में उलझ गए। एनएसयूआई ने चौकीदार चोर है के नारे लगाए तो एबीवीपी ने पप्पू चोर है।
मामला बढ़ता देखकर पुलिस ने एबीवीपी के प्रदर्शनकारियों पर हल्का बल प्रयोग करते हुए उन्हें यूनिवर्सिटी से खदेड़ दिया। दरअसल, नई लाइब्रेरी को शुरू करने की मांग को लेकर एबीवीपी के प्रदेश मंत्री होश्यार मीना के नेतृृत्व में यूनिवर्सिटी में छात्रों ने प्रदर्शन किया।
उधर, कुलपति पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कार्यकाल की सीबीआई जांच करवाने समेत अन्य कई मांगों को लेकर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने शोधछात्र प्रतिनिधि रामसिंह सामोता समेत अन्य के नेतृत्व में कुलपति की शवयात्रा निकाली।
जब एबीवीपी के छात्र अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते हुए कुलपति सचिवालय पर पहुंचे तो वहां एनएसयूआई के कार्यकर्ता कुलपति की शवयात्रा निकालने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच जुबानी लड़ाई शुरू हो गई।
एबीवीपी ने पप्पू चोर है के नारे लगाए जो एनएसयूआई ने चौकीदार चोर है की नारेबाजी की। इसी दौरान एबीपीपी के होश्यार मीना ने एनएसयूआई के धरने के दौरान वहां शवयात्रा निकालने के लिए रखे हुए कुलपति के पुतले को वहां से हटाकर फेंकने की कोशिश की तो इसी दौरान मामला बढ़ता देखत वहां मौजूद पुलिस ने एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर हल्का बल प्रयोग करते हुए उन्हें खदेड़ दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो